logo-image

बुलडोज़र के विरोध में देश भर में वामपंथी संगठन सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश में जुम्मे की नमाज के बाद हिंसा को लेकर हुई कार्रवाई के विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसके लेकर देश भर में वामपंथी संगठनों के द्वारा विरोध किया जा रहा हैं.

Updated on: 13 Jun 2022, 11:33 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में जुम्मे की नमाज के बाद हिंसा को लेकर हुई कार्रवाई के विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसके लेकर देश भर में वामपंथी संगठनों के द्वारा विरोध किया जा रहा हैं.  दिल्ली में आज यूपी भवन के बाहर प्रयागराज में हिंसा के आरोपी जावेद पंप के घर पर बुलडोज़र की करवाई का विरोध किया गया. प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि आफरीन फातिमा के घर पर करवाई गलत हुई है, जबकि घर उसकी मां के नाम से है, छात्रों ने कहा अगर पुलिस को करवाई करनी हैं तो नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करना चाहिए . 

नूपुर शर्मा विवाद के बाद प्रयागराज में शुक्रवार को जो जुम्मे के नमाज के बाद हिंसा हुई उसके आरोपी जावेद पंप की बेटी आफरीन फातिमा जेएनयू की छात्रा हैं. फातिमा छात्र राजनीति में भी सक्रिय हैं. फातिमा के घर पर करवाई होने के बाद देश भर में लेफ्ट संगठनों द्वारा अब इसका विरोध किया जा रहा हैं. सबसे पहले विरोध जेएनयू कैंपस में रविवार शाम को किया गया, फिर उत्तर प्रदेश भवन के बाहर और दिल्ली के जंतर मंतर पर भी प्रदर्शन किया गया हैं.

वामपंथी संगठनों का आरोप है कि मुस्लिमों को बुलडोजर की करवाई के लिए चिन्हित किया गया है और वो इसकी निंदा करते हैं. लेफ्ट संगठनों के प्रदर्शन के दौरान  दिल्ली पुलिस के जवान और सीआरपीएफ मौजूद रही. प्रदर्शन शुरू होने के कुछ देर बाद ही  सीआरपीएफ के जवानों ने कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में ले लिया. JNU में लेफ्ट संगठन के छात्रों ने फातिमा के समर्थन में रविवार की रात को प्रदर्शन किया था.