logo-image

लेबनान टैंक विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हुई

लेबनान टैंक विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हुई

Updated on: 16 Aug 2021, 09:20 AM

बेरूत:

लेबनान के उत्तरी जिले अक्कड़ में ईंधन टैंक में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है, जबकि 79 अन्य घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनानी सेना ने कहा कि मृतकों और घायलों में सुरक्षाकर्मी और नागरिक शामिल हैं।

सुरक्षा सूत्रों ने मीडिया आउटलेट्स के हवाले से कहा कि विस्फोट रविवार को हुआ, जब सेना अक्कड़ में कालाबाजारी करने वालों द्वारा छिपाए गए ईंधन भंडारण टैंक को जब्त करने के बाद नागरिकों के बीच ईंधन वितरित कर रही थी।

सूत्रों ने बताया कि विस्फोट के वक्त करीब 200 लोग पास में थे।

उच्च राहत समिति ने लेबनान में सभी अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से विस्फोट में गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों के इलाज के लिए आवश्यक दवाएं और अन्य चीजे उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

समिति के महासचिव मोहम्मद खेर ने कहा कि उन्होंने इन देशों में इलाज के लिए कुछ गंभीर बर्न केसेस को स्थानांतरित करने के लिए तुर्की और मिस्र के अधिकारियों से संपर्क किया है।

राष्ट्रपति मिशेल औन ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और नवीनतम घटनाक्रम पर चर्चा करने के लिए उच्च रक्षा परिषद के साथ बैठक की।

अभूतपूर्व वित्तीय संकट का सामना कर रहा लेबनान महीनों से ईंधन की कमी से जूझ रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.