logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कानून मंत्री रविशंकर ने पैगम्बर साहब का नाम लेकर सदन में कुछ इस तरह से ओवैसी को दिया जवाब

कानून मंत्री ने कहा कि पैगम्बर साहब ने भी तीन तलाक को गलत माना था

Updated on: 25 Jul 2019, 08:26 PM

highlights

  • रविशंकर और ओवैसी में सदन में हुई तीखी नोंक-झोंक
  • पैगम्बर का नाम लेकर ओवैसी को घेरा
  • कहा पैगम्बर साहब ने भी तीन तलाक को गलत बताया था

नई दिल्ली:

तीन तलाक बिल पास होने से पहले जनता दल यूनाइटेड और तृणमूल कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने सदन से वाकआउट कर गए. सदन में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और असदुद्दीन ओवैसी के बीच तीखी नोंक झोंक हुई. रविशंकर प्रसाद ने मोहम्मद पैगम्बर का नाम लेकर ओवैसी को घेरने की कोशिश की. कानून मंत्री ने कहा कि पैगम्बर साहब ने भी तीन तलाक को गलत माना था.

यह भी पढ़ें - NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा बोलीं- आजम खान द्वारा की गई टिप्पणी शर्मनाक

उन्होंने कहा कि ओवैसी साहब ऐसी पीड़ित महिलाओं के हक में बात करते तो मुझे अच्छा लगता. क्योंकि मैं उन्हें इस्लाम का जानकार मानता हूं. रविशंकर ने कहा कि सभी लोग ओवैसी साहब से उदासी का सबब भी पूछेंगे. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के दो जजों ने तीन तलाक को गलत बताया और एक ने कहा कि कुरान में गलत है तो कानून में सही कैसे माना जा सकता है. संसद को कानून लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश की जरूरत नहीं है. संसद खुद कानून ला सकती है. मोदी सरकार तीन तलाक की पीड़ित महिलाओं के साथ खड़ी रहेगी. यह फैसला हमारे प्रधानमंत्री ने किया था.

यह भी पढ़ें - बड़ी लापरवाही: चार हजार लड़कों को बांट दिये गये लड़कियों के जूते, अब कराये जा रहे वापस

वहीं सदन के नेता प्रतिपक्ष अधिरंजन चौधरी ने कहा कि राम और रहीम को अगर आप एक मानेंगे तो देश में कानून पारित करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि आज आपको बिल पारित कराने के लिए पैगम्बर साहब का नाम लेना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इसे आपराधिक बनाने पर ही हमारा विरोध है. हमारी सलाह के बाद आपने 3 संशोधन किए हैं. लेकिन आप अपनी बात घुमा के बिल में लेकर आए हैं. टीएमसी सांसस सुदीप बंधोपाध्याय ने कहा कि हमारी शंकाओं को दूर नहीं किया गया है और न ही सरकार की ओर से जवाब दिया गया. विरोध स्वरूप हम सदन से वॉकआउट करते हैं.