News Nation Logo

CAA-NRC का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर इस शहर में हुआ लाठीचार्ज

तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नई के वाशरमैनपेट में CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर शुक्रवार की शाम पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. इस दौरान हिंसक झड़प भी हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 15 Feb 2020, 09:24:28 AM
CAA-NRC का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर इस शहर में हुआ लाठीचार्ज

CAA-NRC का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर इस शहर में हुआ लाठीचार्ज (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

देश के कई हिस्‍सों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो जारी है. दिल्‍ली के शाहीनबाग में प्रदर्शनकारियों ने दिल्‍ली-नोएडा-फरीदाबाद को जोड़ने वाली सड़क को कब्‍जा कर रखा है, जिसका मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. दूसरी ओर, तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नई के वाशरमैनपेट में CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर शुक्रवार की शाम पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. इस दौरान हिंसक झड़प भी हुई. पुलिस ने 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया है.

पुलिस अन्ना सलाई में माउंट रोड दरगाह के पास बैरिकेडिंग कर रही थी, लेकिन बल प्रयोग किए जाने के बाद प्रदर्शनकारी वहीं जाकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने की कोशिश की तो फिर झड़प शुरू हो गई. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई भी हुई. इसके बाद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया गया.

यह भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र के चाणक्‍य शरद पवार जानें क्‍यों उद्धव ठाकरे की सरकार पर बरस पड़े

समाचार एजेंसी ANI की ओर से जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि झड़प के दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिस बड़ी संख्या में हैं. सीएए का विरोध कर रहे है प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी एक दूसरे से भिड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए सोनिया गांधी-राहुल गांधी ब्रिगेड आमने-सामने, राज्‍यसभा सीटों के लिए भी जंग तेज

पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों की ओर से किए गए पथराव में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. उधर, कई प्रदर्शनकारियों के भी घायल होने की बात कही जा रही है. हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों की रिहाई के लिए लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी. बाद में किसी तरह पुलिस ने मामले को कंट्रोल किया. 

First Published : 15 Feb 2020, 09:17:14 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.