logo-image

बारामूला में मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी ढेर, गोला बारूद और हथियार बरामद

कश्मीर जोन पुलिस ने रविवार सुबह ट्वीट कर बताया कि बारामूला जिले के बिनेर इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान बारामूला के पट्टन के रहने वाले इरशाद अहमद भट के रूप में हुई है, जो मई 2022 से सक्रिय था.

Updated on: 31 Jul 2022, 10:57 AM

highlights

  • आतंकी की पहचान लश्केर के इरशाद अहमद भट्टे के रूप में हुई
  • आतंकी से एके राइफल, 2 मैगजीन और 30 गोलियां बरामद की गईं 

श्रीनगर:

उत्तरी कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले के बिनेर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ (Encounter) में एक आतंकवादी मारा गया है. मुठभेड़ के बाद भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. तलाशी अभियान जारी है. कश्मीर जोन पुलिस ने रविवार सुबह ट्वीट कर बताया कि बारामूला जिले के बिनेर इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान बारामूला के पट्टन के रहने वाले इरशाद अहमद भट के रूप में हुई है, जो मई 2022 से सक्रिय था. वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर (Lashkar) से जुड़ा था. आतंकी के पास से एक एके राइफल, 2 मैगजीन और 30 गोलियां बरामद की गई है. मुठभेड़ शनिवार की देर शाम हुई थी.

आतंकियों के खिलाफ अभियान छेड़े है सुरक्षा बल
पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. वहां छिपे आतंकियों ने जब सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, तब जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई. पिछले कुछ महीनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कई मुठभेड़ हुई हैं. कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया कर दिया गया है. अधिकतर ऑपरेशन विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से किए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः बालासाहेब की कसम मर जाऊंगा लेकिन... ईडी की रेड पर संजय राउत उखड़े 

शनिवार को करेरी में मारा गया एक और आतंकी
इससे पहले शनिवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक आंतकी मारा गया था और दो जवान जख्मी हो गए थे. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में दो आतंकी छिपे हुए हैं. इसके बाद सेना का सर्च ऑपरेशन चलाया गया और इलाके की घेराबंदी कर ली गई. इसी दौरान फायरिंग शुरू हो गई. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक आतंकी मारा गया जबकि दो जवानों के भी गोलियां लगी और वो घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि बारामूला जिले के करेरी इलाके वानीगाम बाला से जानकारी मिली थी कि यहां आतंकी मौजूद हैं. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया. इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई की गई.