News Nation Logo

यूपी के वाराणसी, अयोध्या और गोरखपुर को दहलाने की साजिश में जुटा लश्कर: खुफिया रिपोर्ट

लश्कर ने इन जगहों पर जिस आतंकी को हमले की कमान सौंपी है वो अभी हाल में ही वाराणसी की रेकी कर के गया है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 29 Aug 2019, 05:37:59 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में लश्कर-ए-तैयबा रच है धमाके की साजिश
  • वाराणसी, गोरखपुर और अयोध्या में हो सकता है हमला
  • खुफिया रिपोर्टस में मिली जानकारी, यूपी में बढ़ी चौकसी

नई दिल्‍ली:

भारत सरकार द्वारा बालाकोट एयरस्ट्राइक (Balakot Air Strike) के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) के निष्प्रभावी बनाने के बाद पाकिस्तान का आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) भारत पर आतंकवादी हमलों (Terrorist Attacks) की साजिश रचने में जुट गया है. भारतीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट (Intelligence Input) के मुताबिक मौजूदा समय लश्कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi), अयोध्या (Ayodhya) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शहर गोरखपुर (Gorakhpur) में धमाकों की साजिश कर रहा है. आपको बता दें कि लश्कर ने इन जगहों पर जिस आतंकी को हमले की कमान सौंपी है वो अभी हाल में ही वाराणसी की रेकी कर के गया है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान के पास भारत से ज्‍यादा परमाणु बम, क्‍या भारतीयों को डरना चाहिए, पढ़ें ये खबर

भारतीय खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक आतंकी मोहम्मद उमर मदनी ने इसी साल मार्च और मई के महीनों में वाराणसी और अन्य जगहों पर जाकर रेकी की थी. उमर मदनी बिहार के मधुबनी जिले के बलकटवा का रहने वाला है जो कि मौजूदा समय नेपाल के जनकपुर जिले के धनसरा में अपना ठिकाना बनाकर रहता है.

यह भी पढ़ेंः कायर पाकिस्‍तान एक तरफ दे रहा युद्ध की धमकी दूसरी ओर कर रहा ये काम

मदनी की इस रेकी के दौरान उसके साथ एक नेपाली सहयोगी भी था. खुफिया सूत्रों ने यह भी बताया है कि मदनी इन दिनों उत्तर प्रदेश में लश्कर के स्लीपर सेल्स को एक्टिव करने में लगा है ताकि वो अपनी साजिश में कामयाब हो सके और उत्तर प्रदेश में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सके.

यह भी पढ़ें-मोदी को सही ठहराने की बात सुनकर मैं चकित हूं : थरूर 

भारतीय खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के आने बाद से इंटेलिजेंस एजेंसियों ने वाराणसी, गोरखपुर और अयोध्या में चौकसी बढ़ा दी है. वाराणसी के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है. साथ ही इनपुट के आधार पर स्थानीय पुलिस और अभिसूचना इकाई को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की ताकीद की गई है. खुफिया एजेंसियों की जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर और देश की समुद्री सीमाओं के अलावा नेपाल के रास्ते भी आतंकी देश में घुसपैठ कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर वार कहा पाकिस्तान का कर रहे हैं समर्थन

First Published : 29 Aug 2019, 05:00:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.