logo-image

महिला की सूझबूझ से टली बड़ी रेल दुर्घटना, लाल कपड़ा दिखाकर रोकी लोकल ट्रेन

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर इलाके में एक महिला ने बड़ा रेल हादसा टाल दिया. ट्रैक में दरार देखकर महिला ने लाल कपड़ा दिखाकर लोकल ट्रेन रोक दी

Updated on: 08 Nov 2019, 03:23 PM

बैरकपुर:

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर इलाके में एक महिला ने बड़ा रेल हादसा टाल दिया. ट्रैक में दरार देखकर महिला ने लाल कपड़ा दिखाकर लोकल ट्रेन रोक दी. इससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई. रेल अधिकारियों ने महिला की सूझबूझ की काफी प्रशंसा की.

बैरकपुर के खरदाह के पास एक महिला घर का कचरा फेंकने रेलवे लाइन के पास गई. महिला ने देखा कि ट्रैक में दरार पड़ी हुई है. उसने बेटी और पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी. इतने में वहां लोकल ट्रेन आ गई. महिला ने पड़ोसियों की मदद से लाल कपड़ा दिखाकर ट्रेन को रोका. इससे एक बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची. रेल लाइन में आई दरार को ठीक करने के बाद रूट दोबारा चालू किया गया. इस घटना के करीब दो घंटे तक यह रूट बाधित रहा.

यह भी पढ़ेंः एक सप्ताह बाद दोबारा शुरू होगा अयोध्या में पत्थर तराशी का काम

रेलवे अधिकारियों ने की महिला की प्रशंसा
रेलवे अधिकारियों ने महिला की सूझबूझ का काफी प्रशंसा की है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अगर ट्रेनों का आवागन ट्रैक पर चालू रहता तो बड़ा हादसा तो सकता था.