logo-image

लालू पर सूमो का एक और भ्रष्टाचार बम, को-ऑपरेटिव सोसाइटी की जमीन पर कब्जे का आरोप

बिहार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार को लेकर एक के बाद एक कई आरोप लगा रहे हैं।

Updated on: 30 May 2017, 06:18 PM

highlights

  • लालू यादव और राबड़ी पर सुशील मोदी ने लगाया जमीन पर कब्जा करने का आरोप
  • MLA को ऑपरेटिव सोसाइटी की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा जमाया: सुशील मोदी

 

नई दिल्ली:

बिहार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार को लेकर एक के बाद एक कई आरोप लगा रहे हैं। सुशील मोदी ने अब लालू यादव और उनकी पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी पर MLA को-ऑपरेटिव सोसाइटी में रहते हुए गलत तरीके से कई जमीन अपने नाम करवाने का आरोप लगाया है। ये सभी प्लॉट पटना के सबसे पॉश इलाके में थे।

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद ने एक प्लॉट के बावजूद एक और प्लॉट अपने नाम लिखवा लिया जो कि पूरी तरह अवैध है। सुशील मोदी के मुताबिक लालू यादव ने लाखों की जमीन MLC बनाने के एवज में सिर्फ 37 हजार रुपये में बादशाह आजाद से लिखवाया। सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि लालू यादव और उनके परिवार ने 207, 208, 209, 210, 211 यानि की कुल 5 प्लॉट्स पर कब्जा जमा लिया है।

सुशील मोदी ने कहा सहकारी समिति के नियम के मुताबिक किसी भी सदस्य को एक से अधिक प्लॉट नहीं मिल सकता। लेकिन रेल मंत्री लालू यादव और राबड़ी देवी ने पद का लाभ उठाकर एक और प्लॉट को सिर्फ 35 हजार रुपये में अपने नाम करवा लिया।

ये भी पढ़ें: बाबरी विध्वंस मामला में आडवाणी, उमा, जोशी समेत 12 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय, चलेगा आपराधिक साजिश का मुकदमा

सुशील मोदी के मुताबिक राबड़ी देवी ने अपने सीएम पद का फायदा उठाकर सुधा श्रीवास्तव से प्लॉट नंबर 151 अपने नाम लिखवा लिया और फिर अब्दुल बारी सिद्दिकी से अदला-बदली के नाम पर प्लॉट नंबर 209 भी अपने नाम करवा लिया।

गौरतलब है कि लालू यादव पर एक के बाद एक कई भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद बिहार की गठबंधन सरकार में भी तूफान मचा हुआ है। जेडीयू और आरजेडी के नेता लालू पर लगे आरोपों को लेकर एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार ने भी लालू पर लगे आरोपों को लेकर कहा था कि अगर किसी के पास सबूत हैं तो इसकी जांच जरूर होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: बिहार में 12वीं के परिणाम घोषित, मात्र 35 प्रतिशत छात्र हुए पास