logo-image

जेल में ही मनेगी लालू प्रसाद यादव की दीवाली, जमानत पर सुनवाई टली

लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. चारा घोटाले के एक मामले में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 27 नवंबर तक टल गई है. अब उन्हें जेल में ही दीपावली मनानी होगी.

Updated on: 06 Nov 2020, 12:22 PM

नई दिल्ली:

लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. चारा घोटाले के एक मामले में उनकी जमानत याचिका पर  सुनवाई 27 नवंबर तक टल गई है. अब उन्हें जेल में ही दीपावली मनानी होगी. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव को हाईकोर्ट से बेल नहीं मिल पाई. आज लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन सीबीआई ने कोर्ट से अतिरिक्त समय मांगा. कोर्ट ने अब इस मामले में सीबीआई को अगली तारीख दे दी है. 

लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में जमानत याचिका दाखिल की थी. दुमका कोषागार से करोड़ों रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को 7 साल की सजा सुनाई थी. अदालत के द्वारा लालू प्रसाद यादव पर जुर्माना भी तय किया गया था. लालू यादव को चारा घोटाला के तीन मामलों में जमानत मिल चुकी है.

वहीं, सीबीआई लालू की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी कर रही है. चारा घोटाले के दोषी लालू यादव 5 में से 4 मामलों में दोषी करार दिए जा चुके हैं. लेकिन इन 4 मामलों में से 3 में उन्हें जमानत मिल चुकी है. लालू यादव पर चारा घोटाले के पांचवें मामले में सुनवाई चल रही है. ये मामला डोरंडा कोषागार से अवैध रूप से 139 करोड़ रुपये की निकासी का है.