logo-image

लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह भूमि पूजन कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल, ये है कारण

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. पांच अगस्त को यहां भूमि पूजन होगा. जिसके लिए अब ज्यादा समय नहीं है. भूमि पूजन से पहले खबर है कि स्वास्थ्य कारणों के चलते लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे.

Updated on: 03 Aug 2020, 09:48 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. पांच अगस्त को यहां भूमि पूजन होगा. जिसके लिए अब ज्यादा समय नहीं है. भूमि पूजन से पहले खबर है कि स्वास्थ्य कारणों के चलते लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे. हालांकि इन दोनों नेताओं को भूमि पूजन में शामिल होने का न्योता भी नहीं मिला है.

इस पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि जिन्हें कार्यक्रम में नहीं बुलाया जा सका है उनसे व्यक्तिगत तौर पर फोन कर माफी मांगी गई है. आयु का ध्यान भी रखा गया है. 92 साल के आडवाणी जी भला कार्यक्रम में कैसे आ पाएंगे. उन्होंने कहा कि मैने कल्याण सिंह से कहा कि आपकी उम्र बहुत ज्यादा है. आप इस भीड़ में न आएं तो वह मान गए.

वर्चुअली शामिल हो सकते हैं आडवाणी

राम मंदिर आंदोलन के जरिए देशभर में रामलहर पैदा करने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी अयोध्या के भूमिपूजन कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हो सकते हैं. उम्र, स्वास्थ्य और कोरोना वायरस के कारण दोनों नेता वर्चुअली शामिल हो सकते हैं.