logo-image

यूएस ओपन : लक्ष्य सेन के सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय चुनौती समाप्त

यूएस ओपन : लक्ष्य सेन के सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय चुनौती समाप्त

Updated on: 16 Jul 2023, 12:40 PM

काउंसिल ब्लफ्स (यूएसए):

लक्ष्य सेन के पुरुष एकल सेमीफाइनल में हारने के बाद यूएस ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है।

वर्तमान में बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन रैंकिंग में 12वें स्थान पर मौजूद लक्ष्य शनिवार रात को बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में चीन के ली शी फेंग से 17-21, 24-22, 17-21 से हार गए।

लक्ष्य की शुरुआत धीमी रही और दुनिया के 7वें नंबर के खिलाड़ी ली शी फेंग ने 15-9 की बढ़त बना ली। भारतीय शटलर ने वापसी की कोशिश की लेकिन फेंग को बढ़त लेने से नहीं रोक सके।

दूसरा गेम काफी करीबी मुकाबला था, जिसमें कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के चैंपियन सेन और मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली शी फेंग दोनों आमने-सामने थे।

स्कोर 11-11 से बराबर होने पर, भारतीय खिलाड़ी ने मैच पर कब्ज़ा करने की कोशिश में कई स्मैश लगाए लेकिन चीनी शटलर ने खेल में बने रहने के लिए अच्छा बचाव किया। भारतीय शटलर ने अंतिम क्षणों में अपने खेल में सुधार किया और मैच को अगले गेम में ले गए।

हालांकि, लक्ष्य तीसरे गेम में लय बरकरार रखने में नाकाम रहे और ली शी फेंग से 14-8 से पिछड़ गए। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने वापसी करते हुए अंतर को 17-15 तक कम कर लिया, लेकिन ली शी फेंग को जीतने से नहीं रोक सके।

हार के बावजूद, लक्ष्य का ली शी फेंग पर 5-4 का रिकॉर्ड है। पिछले हफ्ते कनाडा ओपन के फाइनल में भारतीय खिलाड़ी ने ली शी फेंग को हराया था।

भारतीय शटलर अगले कोरिया ओपन में भाग लेंगे, जो 18 से 23 जुलाई तक होना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.