logo-image

लखीमपुर खीरी हिंसा : मंत्री के बेटे पर हत्या का मामला दर्ज, मरने वालों की संख्या 9 हुई

लखीमपुर खीरी हिंसा : मंत्री के बेटे पर हत्या का मामला दर्ज, मरने वालों की संख्या 9 हुई

Updated on: 04 Oct 2021, 09:30 AM

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश):

लखीमपुर खीरी में तिकुनिया पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा और 15 अन्य के खिलाफ लखीमपुर खीरी में हत्या और हिंसा भड़काने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। सोमवार को यहां मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।

रविवार की हिंसा के बाद से लापता एक स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप का शव सोमवार को मुर्दाघर में मिला, जिसमें चार किसानों सहित मरने वालों की संख्या नौ हो गई।

संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लखीमपुर खीरी के एक गांव में जाने का विरोध कर रहे किसानों को आशीष मिश्रा की गाड़ी ने टक्कर मार दी।

हालांकि, अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष ने दावा किया कि प्रदर्शनकारियों ने काफिले पर हमला किया और एक ड्राइवर और दो भाजपा कार्यकर्ताओं सहित तीन अन्य की हत्या कर दी।

तिकुनिया में पीड़ित परिवारों से मिलने गई कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हरगांव थाना क्षेत्र में हिरासत में ले लिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच, किसानों ने सोमवार सुबह जिलाधिकारी अरविंद कुमार चौरसिया को मांगों का एक चार्टर सौंपा, जिसमें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने, उनके बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने, मृतकों के परिवारों को मुआवजा और परिजनों के लिए सरकारी नौकरी की मांग शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.