logo-image
Live

मंत्री टेनी के घर पर नोटिस चिपकाया, कल होगी आशीष मिश्रा से पूछताछ

Lakhimpur Live Updates: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक झड़प पर राजनीति जोरों पर है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बाद आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा भी पीड़ितों से मिलने पहुंचेंगे.

Updated on: 07 Oct 2021, 01:30 PM

लखीमपुर :

Lakhimpur Live Updates: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक झड़प पर राजनीति जोरों पर है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बाद आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा भी पीड़ितों से मिलने पहुंचेंगे. दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया है. जिसकी आज सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस एनवी रमणा, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की पीठ सुनवाई करेगी. दो दिन पहले ही दो वकीलों ने चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिखकर लखीमपुर खीरी में हुई इस वीभत्स घटना की न्यायिक जांच अपनी निगरानी में कराने के आदेश पारित करने की गुहार लगाई. मामले से जुड़ी हर अपडेट के लिए जुड़े रहिए www.newsnationtv.com के साथ...

calenderIcon 19:44 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के लखीमपुर खीरी स्थित आवास के बाहर नोटिस चस्पा कर उनके बेटे आशीष मिश्रा को हिंसा के सिलसिले में आठ अक्टूबर को पेश होने को कहा है.


calenderIcon 19:40 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी केस में आशीष मिश्रा को कल पूछताछ के लिए बुलाया गया

calenderIcon 17:03 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी लखीमपुर खीरी पहुंचे और मृतक किसान लवप्रीत सिंह, नकछत्र सिंह और पत्रकार रमन कश्यप के परिजनों से मुलाकत की. अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक मंत्री का बेटा और मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा गिरफ्तार नहीं होता और मंत्री अजय टेनी का इस्तीफा नहीं होता तब तक इस हत्याकांड में इंसाफ नहीं हो सकता है.

calenderIcon 17:02 (IST)
shareIcon

BSP महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने आज लखीमपुर खीरी में मृतक किसानों के परिजनों और पत्रकार रमन कश्यप के परिजनों से मुलाकत की. सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि लखीमपुर कांड में इंसाफ नहीं हुआ है. आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं हुआ है. मंत्री का इस्तीफा होना चाहिए, घायलों का उचित इलाज हो, तभी इंसाफ होगा,

calenderIcon 16:50 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी जा रहे हरीश रावत को भी हिरासत में लिया गया.

calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू को हिरासत में लिया गया है.

calenderIcon 16:07 (IST)
shareIcon

यूपी सरकार के सूत्र लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने हिंसा स्थल पर गोलियों के खोखे भी बरामद किए हैं. 


calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू को सहारनपुर में रोक लिया गया है. 

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

शामली प्रशासन ने हरियाणा बॉर्डर किया सील. हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा कार्यकर्ताओं के साथ जाना चाहते हैं लखीमपुर खीरी. पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा कार्यकर्ताओं के साथ कैराना बॉर्डर पर धरने पर बैठे. 

calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

लखीमपुर पहुंचे अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी पहुंचकर चोखड़ा फार्म में मृत किसान लवप्रीत के परिजनों से की मुलाकात. 

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

आशीष मिश्रा कहां है, नहीं पता- आईजी लक्ष्मी सिंह

आईजी लक्ष्मी सिंह का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की तलाश जारी है और उनको गिरफ्तार किया जाएगा. लक्ष्मी सिंह का बयान इस तरफ भी इशारा करता है कि पुलिस को यह जानकारी नहीं है कि आशीष मिश्रा फिलहाल कहां हैं. 

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी लखनऊ से बहराइच के लिए रवाना. बड़ी संख्या में समर्थक प्रियंका गांधी के साथ मौजूद

calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल पहुंचे यूपी हरियाणा बॉर्डर. नवजोत सिद्धू के काफिले को रोकने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार

calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी पहुंचा उत्तर प्रदेश का अल्पसंख्यक आयोग

उत्तर प्रदेश का अल्पसंख्यक आयोग का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचा. राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सिख प्रतिनिधि परविंदर सिंह ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने हमें बुलाकर बात की थी. उनका निर्देश था कि आयोग को जाना चाहिए. दिवंगत पत्रकार के घर भी जाना चाहता हूं.'

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

बसपा महासचिव लखीमपुर के लिए रवाना

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे जीरकपुर, यही से काफिला लखीमपुर के लिये निकलेगा. 

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

लखीमपुर कांड पर SC में सुनवाई कल तक के लिए टली

लखीमपुर मामले में  सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल यानी शुक्रवार तक के लिए टल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि इस मामले को जनहित याचिका के तहत रजिस्टर करने को कहा गया था, लेकिन कुछ गलतफहमी की वजह से इसे स्वतः संज्ञान में डाल दिया गया. 

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

चीफ जस्टिस ने अमृत पाल सिंह खालसा का लिखा एक मैसेज पढ़ा. मैसेज में बताया गया था कि लवप्रीत की मौत के बाद उनकी मां गम्भीर हालत में है. कोर्ट ने कहा कि उन्हें तुरंत नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया जाए, उचित चिकित्सा की सारी सुविधा उपलब्ध कराई जाए.

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट दायर करने को कहा. कोर्ट ने कहा कि  सरकार रिपोर्ट में साफ-साफ उल्लेख करे कि कितने लोगों को आरोपी बनाया गया है और अभी तक कितने लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

गरिमा प्रसाद यूपी सरकार की ओर से पेश हुईं उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. हम उचित जांच करेंगे. FIR दर्ज हुई है. हम स्टेटस रिपोर्ट दायर करेंगे. 

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

वकील त्रिपाठी बोले - ये मूल अधिकारों के उल्लंघन का मामला है. यूपी सरकार ने ज़रूरी कदम नहीं उठाए.

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

वकील शिव कुमार त्रिपाठी अभी सिर्फ इतना बोल पाए हैं कि किसानों की मौत हुई. ये साफ तौर पर प्रशासन की विफलता है.

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हमने रजिस्ट्री को इन दोनों पत्र को PIL के तौर पर रजिस्टर्ड करने को कहा था पर उन्होंने स्वतः संज्ञान के तौर पर  दर्ज कर लिया. इसमें भी कोई दिक्कत नहीं है.

calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

चीफ जस्टिस - हमें इस मामले में दो पत्र याचिकाएं भेजी गई थी.

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. चीफ जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच कर रही है सुनवाई. 

calenderIcon 11:26 (IST)
shareIcon

लखीमपुर हिंसा मामले की जांच शुरू. एडीशनल एसपी के नेतृत्व में जांच शुरू. जिला स्तरीय कमेटी ने जांच शुरू की. 2 सीओ और 3 इंस्पेक्टर कमेटी में शामिल. 

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

पीड़ितों को न्याय नहीं मिला, मंत्री को किया जाएग बर्खास्त - प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने आज कहा कि लखीमपुर कांड के दोषियों को अभी तक न्याय नहीं मिला, न्याय कैसे मिलेगा अगर वे गृहराज्य मंत्री रहेंगे. ये सब उनके अंडर आता है न. जबतक वे बर्खास्त नहीं होंगे निष्पक्ष जांच कौन करेगा? तीनों परिवारों ने एक ही बात कही कि मुआवजे से मतलब नहीं है, हमें न्याय चाहिए. 

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

रिटायर्ड जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव न्यायिक जांच

हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव करेंगे लखीमपुर मामले की जांच. 2 महीने में देंगे मामले की पूरी रिपोर्ट. लखीमपुर होगा मुख्यालय, सरकार ने एक सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग बनाया. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

यूपी सरकार की ओर से अल्पसंख्यक आयोग का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर पहुंचा

calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

सतीश चंद्र मिश्रा लखीमपुर रवाना

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा लखीमपुर के लिए निकले

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

यूपी सरकार ने लखीमपुर खीरी जिले में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा की जांच के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश प्रदीप कुमार श्रीवास्तव  नियुक्त किया है. आयोग को इस पर रिपोर्ट देने के लिए दो महीने का समय दिया गया है.

calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

लखीमपुर जाने के लिए आज पंजाब से कांग्रेस के नेताओं का काफिला रवाना होगा. जिसकी अगुवाई नवजोत सिंह सिद्धू करेंगे. कांग्रेस का दावा है कि सैकड़ों गाड़ियों का काफिला यूपी में दाखिल होगा. काफ़िले में तमाम मंत्री विधायक और कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल रहेंगे.

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर  चीफ जस्टिस एन वी रमना की अध्यक्षता वाली 3 जजों की बेंच सुनवाई करेगी. चीफ जस्टिस के आलावा जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस  हिमा कोहली  बेंच के सदस्य हैं. सुप्रीम कोर्ट स्वतः संज्ञान लेते हुए केस का टाइटल 'वायलेंस इन लखीमपुर खीरी लीडिंग टू लॉस ऑफ लाइफ' रखा गया है.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी एयरपोर्ट के लिए होटल से निकले. राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं. वह राहुल को एयरपोर्ट छोड़ने जा रही हैं. 

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा जाएंगे लखीमपुर. लखीमपुर खीरी जाएंगे महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा 10 बजे लखनऊ से लखीमपुर रवाना होंगे. मृतक किसानों के पीड़ित परिजनों से करेंगे मुलाकात.

calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी ब्रेकफास्ट पर राहुल से मिलने होटल पहुंची

प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद राहुल गांधी 10:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे उनकी फ्लाइट बुक हो चुकी है. राहुल से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी बहराइच जा सकती हैं.

calenderIcon 09:04 (IST)
shareIcon

दो वकीलों ने उच्चतम न्यायालय को पत्र लिखकर शीर्ष अदालत की निगरानी में इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने का अनुरोध किया था. वकीलों ने पत्र को जनहित याचिका के तौर पर लेने का भी अनुरोध किया था. 

calenderIcon 08:37 (IST)
shareIcon

लखीमपुरखीरी की घटना के खिलाफ राजस्थान कांग्रेस के नेता आज से फिर सड़कों पर उतरेंगे. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने 11 बजे भरतपुर जिले के ऊंचा नगला बॉर्डर से लखीमपुरखीरी तक पैदल मार्च निकालेंगे.

calenderIcon 08:34 (IST)
shareIcon

आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

लखीमपुर खीरी हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. इस मामले में चीफ जस्टिस आज मामले की सुनवाई करेंगे. 

calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव का लखीमपुर दौरा आज

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज लखीमपुर खीरी पहुंच रहे हैं. वह दोपहर एक बजे किसान नक्षत्र सिंह को श्रद्धांजलि एवं परिवार से शोक संवेदना प्रकट करने उनके आवास ग्राम लहबड़ी थाना धौरहरा जाएंगे. इसके बाद पत्रकार रमन कश्यप को श्रद्धांजलि एवं परिवार से शोक संवेदना प्रकट करने उनके आवास निघासन जाएंगे. यहां से किसान लवप्रीत सिंह को श्रद्धांजलि एवं परिवार से शोक संवेदना प्रकट करने उनके आवास पलिया जाएंगे.