logo-image

लखीमपुर खीरी मामला: एनसीडब्ल्यू द्वारा डीजी को पत्र लिखे जाने के बाद 2 गिरफ्तार, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

लखीमपुर खीरी मामला: एनसीडब्ल्यू द्वारा डीजी को पत्र लिखे जाने के बाद 2 गिरफ्तार, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

Updated on: 10 Jul 2021, 05:45 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने एक घटना का संज्ञान लेते हुए दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में पूरी जनमत, राज्य के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने और अधिनियम में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए डीजी को पत्र लिखा, जिसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उन पर प्रखंड प्रमुख चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की एक महिला उम्मीदवार के साथ मारपीट और बदसलूकी करने का आरोप लगाया गया है।

उम्मीदवार के एक समर्थक के साथ भी कथित तौर पर मारपीट की गई और उन्हें नामांकन प्रक्रिया में भाग लेने से रोकने के लिए उनकी साड़ी को दो लोगों ने खींचा।

घटना के एक वीडियो में दो पुरुषों को लखीमपुर खीरी जिले के पासगावां ब्लॉक परिसर के बाहर महिला की साड़ी को पूरी तरह से खींचते हुए देखा जा सकता है।

खीरी पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 171 (एफ), 354, 392 और 427 के तहत एक महिला के साथ दुर्व्यवहार के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.