News Nation Logo

Lakhimpur Case Live: आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया Live

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर अदालत ने आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 11 Oct 2021, 04:24:10 PM
ashish

लखीमपुर खीरी में बीते कई दिनों से सियासी घमासान जारी है. (Photo Credit: न्यूज़ नेशन)

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर अदालत ने आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.  गौरतलब है कि यूपी पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार करा था, यहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में आशीष और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्‍य संबंधित धाराओं में तिकुनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

सिर्फ 12 घंटे की पूछताछ हो पाई: पुलिस 

सुनवाई में दौरान पुलिस की तरफ से कहा गया कि आशीष मिश्रा से सिर्फ 12 घंटे की पूछताछ हो पाई है। इसमें उसने जवाब नहीं दिए. इसलिए उनको 14 दिन की पुलिस हिरासत चाहिए। वहीं आशीष के वकील का कहना है कि पुलिस के पास आशीष से पूछने के लिए सिर्फ 40 सवाल थे, सबको पूछ लिया गया था. आशीष के वकील के अनुसार 12 घंटे की सुनवाई में  सिर्फ एक बार ही पानी दिया गया था। बिना ब्रेक के लगातार सवालों के जवाब दिए गए।

पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी है। हालांकि आशीष मिश्रा के वकील का कहना है उन्होंने पूछे गए सभी सवालों के जवाब दिए हैं।

वीडियो कॉफ्रेन्सिंग के जरिए आशीष मिश्रा की हो रही पेशी

भाजपा किसान विरोधी: पाटिल

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल कहा कि मुंबई में लोग बंद का समर्थन कर रहे हैं. लखीमपुर खीरी हिंसा में शामिल केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. भाजपा किसान विरोधी है और किसानों को कुचलना चाहती है. 

महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाए हैं कि कुछ जगहों पर पथराव की खबरें आ रही हैं, जो सही नहीं है। किसी को भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल नहीं होना चाहिए... हम केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफे/बर्खास्तगी की मांग करते हैं। 


 

प्रियंका गांधी ने व्रत के माध्यम से विरोध का किया ऐलान

लखीमपुर हिंसा मामले में कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि अब राजभवन की बजाय गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन स्थल पर प्रियंका गांधी 12 से 1 बजे के बीच पहुचेंगी। पुलिस अभी गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन करने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार सरकार पर हमला कर रही हैं. गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग को सामने रखते हुए सोमवार को उन्होंने मौन व्रत के माध्यम से विरोध का ऐलान किया है.

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर महा विकास अघाड़ी द्वारा दिए गए बंद के समर्थन में पुणे में एपीएमसी बाजार बंद रहेगा। बाजार प्रशासक मधुकांत गरड़ के अनुसार 'बाजार के व्यापारियों ने बंद का पालन करने का फैसला किया था और किसानों को पहले ही सूचित कर दिया था.' किसानों के समर्थन में आज महाराष्ट्र में राज्यव्यापी बंद का ऐलान करा गया है. शिवसेना के सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध को लेकर 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र में बंद में पूरी ताकत से भाग लेगी.


आशीष का मोबाइल भी पुलिस ने ज़ब्त किया

आशीष के लखीमपुर स्थित शाहपुरा कोठी के आवास से पुलिस ने एक रायफल और एक पिस्टल बरामद की है।  साथ ही तिकोनिया के उसके बनवीरपुर वाले घर के पास से कुछ सीसीटीवी फ़ुटेज मिले हैं। इसके अलावा आशीष का मोबाइल भी पुलिस ने ज़ब्त किया है। इन सभी सामान को फ़ोरेंसिक जाँच के लिए भेज दिया गया है।

First Published : 11 Oct 2021, 10:22:50 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.