logo-image
Live

Lakhimpur Case Live: आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर अदालत ने आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

Updated on: 11 Oct 2021, 04:24 PM

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर अदालत ने आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.  गौरतलब है कि यूपी पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार करा था, यहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में आशीष और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्‍य संबंधित धाराओं में तिकुनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

सिर्फ 12 घंटे की पूछताछ हो पाई: पुलिस 

सुनवाई में दौरान पुलिस की तरफ से कहा गया कि आशीष मिश्रा से सिर्फ 12 घंटे की पूछताछ हो पाई है। इसमें उसने जवाब नहीं दिए. इसलिए उनको 14 दिन की पुलिस हिरासत चाहिए। वहीं आशीष के वकील का कहना है कि पुलिस के पास आशीष से पूछने के लिए सिर्फ 40 सवाल थे, सबको पूछ लिया गया था. आशीष के वकील के अनुसार 12 घंटे की सुनवाई में  सिर्फ एक बार ही पानी दिया गया था। बिना ब्रेक के लगातार सवालों के जवाब दिए गए।

calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी है। हालांकि आशीष मिश्रा के वकील का कहना है उन्होंने पूछे गए सभी सवालों के जवाब दिए हैं।

calenderIcon 14:33 (IST)
shareIcon

वीडियो कॉफ्रेन्सिंग के जरिए आशीष मिश्रा की हो रही पेशी

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

भाजपा किसान विरोधी: पाटिल

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल कहा कि मुंबई में लोग बंद का समर्थन कर रहे हैं. लखीमपुर खीरी हिंसा में शामिल केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. भाजपा किसान विरोधी है और किसानों को कुचलना चाहती है. 

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाए हैं कि कुछ जगहों पर पथराव की खबरें आ रही हैं, जो सही नहीं है। किसी को भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल नहीं होना चाहिए... हम केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफे/बर्खास्तगी की मांग करते हैं। 


 

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी ने व्रत के माध्यम से विरोध का किया ऐलान

लखीमपुर हिंसा मामले में कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि अब राजभवन की बजाय गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन स्थल पर प्रियंका गांधी 12 से 1 बजे के बीच पहुचेंगी। पुलिस अभी गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन करने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार सरकार पर हमला कर रही हैं. गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग को सामने रखते हुए सोमवार को उन्होंने मौन व्रत के माध्यम से विरोध का ऐलान किया है.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर महा विकास अघाड़ी द्वारा दिए गए बंद के समर्थन में पुणे में एपीएमसी बाजार बंद रहेगा। बाजार प्रशासक मधुकांत गरड़ के अनुसार 'बाजार के व्यापारियों ने बंद का पालन करने का फैसला किया था और किसानों को पहले ही सूचित कर दिया था.' किसानों के समर्थन में आज महाराष्ट्र में राज्यव्यापी बंद का ऐलान करा गया है. शिवसेना के सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध को लेकर 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र में बंद में पूरी ताकत से भाग लेगी.


calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

आशीष का मोबाइल भी पुलिस ने ज़ब्त किया

आशीष के लखीमपुर स्थित शाहपुरा कोठी के आवास से पुलिस ने एक रायफल और एक पिस्टल बरामद की है।  साथ ही तिकोनिया के उसके बनवीरपुर वाले घर के पास से कुछ सीसीटीवी फ़ुटेज मिले हैं। इसके अलावा आशीष का मोबाइल भी पुलिस ने ज़ब्त किया है। इन सभी सामान को फ़ोरेंसिक जाँच के लिए भेज दिया गया है।