logo-image

दिल्ली उपचुनाव : उत्साह की कमी डाल रही भाजपा की तैयारियों में खलल

दिल्ली उपचुनाव : उत्साह की कमी डाल रही भाजपा की तैयारियों में खलल

Updated on: 05 May 2022, 01:55 PM

नई दिल्ली:

भाजपा दिल्ली में राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव की तैयारी कर रही है। लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह की कमी इन तैयारियों में खलल डाल रही है।

भाजपा ने उपचुनाव की तैयारी 6 अप्रैल को स्थापना दिवस के दिन ही शुरू कर दी थी। इस दिन पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रोड शो किया था।

पंजाब से राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप के राघव चड्ढा ने दिल्ली विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव की चर्चा शुरू हो गई।

पिछले महीने भाजपा ने अपने विधायक अजय महावर को उपचुनाव के लिए विधानसभा प्रभारी और निर्वाचन क्षेत्र में आने वाले नगरपालिका वाडरें के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया।

सूत्रों ने कहा कि तैयारी पर चर्चा के लिए भाजपा द्वारा बुलाई गई बैठक मात्र दिखावा ही रही। बैठक में गिनती के ही कार्यकता नजर आए।

पार्टी के सूत्रों ने बताया, पहली बैठक में एक तिहाई से ज्यादा कार्यकर्ता उपस्थित हुए। इसके बाद होने वाली बैठकों में कार्यकर्ताओं की संख्या घटती चली गई।

पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखाई न देने का मुख्य कारण उम्मीदवारों का न होना है। प्रत्याशी घोषित होते ही कार्यकर्ताओं में जोश उमड़ पड़ेगा। प्रत्याशी न होने से कार्यकर्ता कम रुचि दिखा रहे हैं, लेकिन प्रत्याशी की घोषणा के बाद कार्यकर्ता कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

दिल्ली भाजपा नेतृत्व ने दावा किया कि उपचुनाव की तैयारी जोरों पर है और कार्यकर्ता हर मतदाता तक पहुंच रहे हैं।

उन्होंने कहा, हमने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। हम चाय पर पांच से सात लोगों की एक छोटी बैठक कर रहे हैं और उन्हें दिल्ली और राजेंद्र नगर के विकास के एजेंडे और विजन के बारे में समझा रहे हैं।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने आईएएनएस को बताया, हमने उम्मीदवार की घोषणा से पहले सभी मतदाताओं तक पहुंचने की योजना बनाई है।

खुराना ने यह भी बताया कि पार्टी ने आम आदमी पार्टी सरकार की विफलता को तथ्यों के साथ उजागर करने के लिए एक रिपोर्ट भी तैयार की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.