News Nation Logo
Banner

लॉस एंजिल्स स्कूल डिस्ट्रिक्ट 12 वर्ष से अधिक के पात्र छात्रों का टीकाकरण करेगा

लॉस एंजिल्स स्कूल डिस्ट्रिक्ट 12 वर्ष से अधिक के पात्र छात्रों का टीकाकरण करेगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Sep 2021, 05:40:01 PM
LA chool

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लॉस एंजिल्स: लॉस एंजिल्स यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट (एलएयूएसडी) अमेरिका में दूसरी सबसे बड़ी स्कूल प्रणाली है। लॉस एंजिल्स यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने घोषणा की है कि 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी पात्र छात्रों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकरण की आवश्यकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल डिस्ट्रिक्ट के शिक्षा बोर्ड द्वारा अनुमोदित एक आदेश के अनुसार, इस समूह का पूर्ण टीकाकरण 10 जनवरी, 2022 तक पूरा करना अनिवार्य होगा।

सभी पात्र छात्रों के लिए कोविड -19 टीकाकरण अनिवार्य करने वाला स्कूल डिस्ट्रिक्ट देश का सबसे बड़ा डिस्ट्रिक्ट बन गया।

जिले में 1,839 वर्ग किमी शामिल है और इसमें लॉस एंजिल्स शहर के साथ-साथ 31 छोटी नगर पालिकाओं के सभी या कुछ हिस्सों और लॉस एंजिल्स काउंटी के कई अनिगमित वर्ग शामिल हैं।

एलएयूएसडी ने नोट किया कि नवीनतम कदम स्कूलों में सुरक्षा की एक और परत प्रदान करेगा और आदेश संचरण को कम करने में मदद करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि छात्र सबसे सुरक्षित वातावरण में परिसर में रह सकें।

एलएयूएसडी अंतरिम अधीक्षक मेगन के रेली ने एक बयान में कहा कि विज्ञान स्पष्ट है, टीकाकरण कोविड -19 के खिलाफ सुरक्षा का एक अनिवार्य हिस्सा है।

एलएयूएसडी द्वारा उठाए गए सुरक्षा उपायों में स्कूल परिसरों में जाने वाले सभी लोगों के लिए दैनिक स्वास्थ्य जांच, मास्क, व्यापक कोविड -19 परीक्षण, संपर्क ट्रेसिंग और मामलों का अलगाव, हैंड सैनिटाइजर, स्कूलों की सफाई और सफाई में वृद्धि, और उन्नत वेंटिलेशन शामिल हैं।

स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि एलएयूएसडी सभी योग्य छात्रों और कर्मचारियों के लिए टीकाकरण तक पहुंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मोबाइल टीकाकरण दल ने 30 अगस्त से एलएयूएसडी में स्कूलों का दौरा करना शुरू किया है।

गोल्डन स्टेट ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह सभी शिक्षकों और स्कूल के कर्मचारियों को टीकाकरण कराने के लिए राष्ट्र में पहला उपाय लागू करेगा क्योंकि कोविड -19 डेल्टा वेरिएंट के प्रसार के बीच स्कूल गर्मियों की छुट्टी से लौटते हैं।

स्कूल के अपने पहले सप्ताह में वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद लगभग 3,000 एलएयूएसडी छात्रों को अलग-थलग कर दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Sep 2021, 05:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.