logo-image

लेबनान और कुवैत तस्करी से लड़ने के लिए सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमत

लेबनान और कुवैत तस्करी से लड़ने के लिए सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमत

Updated on: 31 Dec 2021, 11:05 AM

बेरूत:

लेबनान और कुवैत तस्करी से लड़ने के लिए सुरक्षा सहयोग और सूचनाओं के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने पर सहमत हुए हैं। ये जानकारी स्थानीय मीडिया रिपोर्ट से सामने आई है।

यह समझौता कुवैत के उप प्रधानमंत्री और आंतरिक मंत्री, शेख अहमद मंसूर अल-अहमद अल-सबाह और लेबनान के आंतरिक मंत्री बासम मावलवी के बीच एक फोन कॉल में हुआ, जब लेबनान के सीमा शुल्क अधिकारियों ने कुवैत जा रहे संतरे के एक शिपमेंट में छिपी 90 लाख कैप्टागन गोलियां जब्त की थीं।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, अल-सबाह ने कहा कि वह तस्करी की लड़ाई में लेबनान के आंतरिक मंत्रालय के प्रयासों की सराहना करते हैं।

अपने हिस्से के लिए, मावलवी ने कुवैत सहित सभी अरब देशों के प्रति पूरी जिम्मेदारी संभालने के लिए लेबनान के निरंतर प्रयासों की पुष्टि की।

लेबनान पिछले एक साल से खाड़ी अरब देशों के साथ तनाव से जूझ रहा है। इस क्षेत्र में ड्रग्स की तस्करी के प्रयासों के बीच, सऊदी अरब लेबनान से अपने सभी आयात रोक रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.