logo-image

योगी कैबिनेट के कुंभ स्नान पर किए Tweet पर घिरे थरूर, अब स्मृति ईरानी ने दिया करारा जवाब

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर उनके बयान को लेकर पलटवार करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

Updated on: 30 Jan 2019, 05:35 PM

नई दिल्ली:

कुंभ में सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी मंत्रियों की संगम में डुबकी लगाने पर शशि थरूर के विवादित बयान पर अब एक सियासी जंग छिड़ गई है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर उनके बयान को लेकर पलटवार करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा है. ईरानी ने कहा. 'शशि थरूर ने ऐसा बयान दिया है जो धर्म पर गाली की तरह है. उन्हें राहुल गांधी से सवाल पूछने की जरूरत है, जो केवल चुनाव के समय रणनीतिक रूप से जनेऊ पहनते हैं. इसलिए राहुल ने थरूर को दुनिया के लाखों हिंदुओं की आस्था और विश्वास पर हमला करने की अनुमति दी.'

दरअसल मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहली बार लखनऊ से बाहर कुंभनगरी प्रयागराज में कैबिनेट बैठक की थी. इस बैठक के बाद योगी अपने मंत्रिमंडल के साथ संगम में डुबकी लगाई थी. इसकी फोटो उत्तर प्रदेश प्रशासन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर चुटकी लेने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने देर रात Tweet किया और लिखा, 'गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं. इस संगम में सब नंगे हैं. जय गंगा मैया की.'

बता दें कि इससे पहले शशि थरूर के ट्वीट पर योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने जवाब देते हुए कहा था कि आप लोगों ने बहुत सारे दुष्कर्म किए हैं, कुंभ में एक पवित्र डुबकी ले लो और इससे आप अपने पापों के लिए पश्चाताप करने में सक्षम हो सकते हैं.

गौरतलब है कि थरूर ने यह Tweet ऐसे समय पर किया है, जब यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा संगम में डुबकी लगाने के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी. कुछ दिन पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी संगम में डुबकी लगाई थी. उन्होंने भी योगी सरकार पर तंज करते हुए कहा था कि संगम किनारे कैबिनेट लगाने से भी सरकार लोगों का भला नहीं करने वाली.