logo-image

त्रिपुरा प्रभारी पर हमले के अगले दिन कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा

त्रिपुरा प्रभारी पर हमले के अगले दिन कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा

Updated on: 20 Jan 2023, 09:45 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के त्रिपुरा प्रभारी पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए हमले के एक दिन बाद कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराने के लिए मुलाकात की।

कुमारी सैलजा के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल ने त्रिपुरा के प्रभारी अजय कुमार और अन्य 16 नेताओं पर बुधवार रात हुए गंभीर हमले के आलोक में त्रिपुरा में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में चुनाव आयोग को अवगत कराया।

सैलजा ने कहा, अजय कुमार के चेहरे में फ्रैक्चर हुआ है, उनके चेहरे पर बहुत गंभीर चोटें आई हैं। जब उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था, तो उन पर लाठियों से हमला किया गया और हमलावर भाजपा के जाने-पहचाने चेहरे थे। ऐसा कहा जाता है कि इस भीड़ का नेतृत्व त्रिपुरा में बीजेपी के मंत्री कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी 29 जून 2022 को हमारे प्रतिनिधिमंडल ने त्रिपुरा में हिंसा को लेकर संपर्क किया था, जब हमारे पीसीसी अध्यक्ष पर हमला हुआ था।

अजय कुमार ने वहां के सभी नेताओं को सुरक्षा प्रदान करने और अतिरिक्त केंद्रीय बल भेजने के लिए चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा था।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सीईसी ने हमें आश्वासन दिया है कि कदम उठाए जाएंगे, ताकि त्रिपुरा में इस चुनाव के दौरान इस तरह की हिंसा नियमित रूप से न हो और इसकी पुनरावृत्ति न हो।

सीईसी ने माना है कि यह एक गंभीर मुद्दा है और अगर इन घटनाओं की पुनरावृत्ति होती है तो चुनाव आयोग की छवि को भी नुकसान पहुंच रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.