logo-image

कुमार विश्वास के बयान का वीडियो चलाने पर रोक, आप की याचिका पर EC का फैसला

चुनाव आयोग ने गुरुवार को सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर इसका प्रसारण तुरंत बंद करने को कहा है. चुनाव आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है और इस वीडियो को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से भी हटाने को कहा है।

Updated on: 17 Feb 2022, 10:24 PM

highlights

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

कुमार विश्वास के वीडियो पर लगाई रोक

आम आदमी पार्टी ने की थी शिकायत

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के पूर्व नेता कुमार विश्वास के विवादित बयान के प्रसारण को तुरंत प्रभाव से रोकने का आदेश चुनाव आयोग (Election Commission) की तरफ से दिया गया है. चुनाव आयोग ने गुरुवार को सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर इसका प्रसारण तुरंत बंद करने को कहा है. चुनाव आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है और इस वीडियो को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स (Social Media Platforms) से भी हटाने को कहा है. 

आम आदमी पार्टी ने दर्ज कराई थी शिकायत

चुनाव आयोग ने आदेश में कहा है कि चलाया जा रहा वीडियो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और चुनाव आयोग के निर्देशों के खिलाफ है. चुनाव आयोग ने यह कदम ऐसे वक्त में उठाया है, जब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने आयोग में इस संबंध में शिकायत दर्ज की थी. शिकायत में बयान को भड़काऊ बताया गया है. आप ने चुनाव आयोग से कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों को भी इस तरह के वीडियो के प्रसारण को रोकने का आदेश देने के लिए कहा था. राजनीतिक दलों को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social media Platforms) पर इस वीडियो को ब्रॉडकास्ट करने से रोकने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें: यूक्रेन संकट और अफवाहों के बीच रूस का बड़ा बयान, वो हमला करने के लिए मजबूर...

आम आदमी पार्टी ने किया पलटवार

इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया. उन्होंने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है. चड्ढा ने कहा कि बेईमान ताकतों को डर लग रहा है, क्योंकि पंजाब की जनता आप के साथ है. उन्होंने इसे पंजाब (Punjab) में माहौल बिगाड़ने की साजिश करार दिया. राघव चड्ढा ने कहा कि मैं इन बेईमान ताकतों से कहना चाहता हूं कि पंजाब के लोग इस दुष्प्रचार में नहीं फंसेंगे.