logo-image

मोदी सरकार के फैसले पर कुमार विश्वास ने इस खास अंदाज में जाहिर की खुशी, बताया ऐतिहासिक क्षण

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बीएसपी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की पार्टी बिजू जनता दल, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस, तमिलनाडु की पार्टी AIADMK ने भी मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है

Updated on: 05 Aug 2019, 03:54 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर पर सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए कई बड़ी हस्तियों ने अपनी खुशी जाहिर की है. इस लिस्ट में जाने-माने कवि कुमार विश्वास का नाम भी शुमार है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 औऱ 35A के हटते कुमार विश्वास ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने अपने ट्वीट में मोदी सरकार के फैसले को ऐतिहासिक क्षण बताया. उन्होंने कहा, 'भारतमाता के माथे की पुरातन पीर हरने के लिए सरकार का आभार! हर नागरिक से अनुरोध है कि दशकों से लम्बित इस शल्यक्रिया के दौरान देश के साथ रहें ! ये ऐतिहासिक क्षण हैं.' इसके उन्होंने इश मौके पर एक कविता भी कही.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले को मिला अरविंद केजरीवाल का समर्थन


अपने दूसरे ट्वीट में कुमार विश्वास ने सुरक्षा के लिहाज से लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा. हम सब नागरिकों की ज़िम्मेदारी है कि हम सतर्क रहे, सार्वजनिक जगहों पर अधिक एकत्र न हों ! अतिउत्साह में प्रदर्शन आदि न करें ! इस ऐतिहासिक पल के शांतिपूर्ण तरीक़े से संपादित होने की ज़िम्मेदारी हम सब की भी है ! 'आज पूरा देश पूरे लाम पर है, जो जहां पर है वतन के काम पर है.

बता दें, इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बीएसपी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की पार्टी बिजू जनता दल, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस, तमिलनाडु की पार्टी AIADMK ने भी मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है.

यह भी पढ़ें: Article 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री ने लिया ये इमरजेंसी एक्शन

बात करें विरोध की तो सरकार के इस फैसले के विरोध में कांग्रेस, जनता दल युनाइटेड, डीएमडीके सहित कश्मीर की लगभग सभी स्थानीय पार्टियों ने भी विरोध किया है. फैसले के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के राज्यसभा सासंद नजीर अहमद और मीर मोहम्मद फयाज ने सभी हदें पार कर दीं. दोनों सांसदों ने सदन में ही अपने कपड़े फाड़ लिए. इतना ही नहीं मीर मोहम्मद फयाज ने तो सदन में ही भारत के संविधान की कॉपी भी फाड़ डाली. मीर मोहम्मद द्वारा की इस हरकत पर गुस्साए राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने पीडीपी के दोनों सांसदों को सदन ने बाहर करा दिया.