logo-image

कुमार विश्वास ने ममता बनर्जी को कहा सनकी शासिका, डॉक्टर्स से काम पर लौटने की अपील की

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर से मारपीट का मामला बढ़ता ही जा रही है. बंगाल समेत देश के कई हिस्सों में डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इसे लेकर कुमार विश्वास(Kumar Vishwas) ने ममता बनर्जी पर ट्वीट के जरिए वार किया.

Updated on: 15 Jun 2019, 06:42 PM

highlights

  • ममता बनर्जी पर कुमार विश्वास ने साधा निशाना
  • सनकी शासिका बता कर गृहमंत्रालय से कार्रवाई करने की मांग की
  • कुमार विश्वास ने डॉक्टर्स को मरीजों के लिए काम पर लौटने की अपील की

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर से मारपीट का मामला बढ़ता ही जा रही है. बंगाल समेत देश के कई हिस्सों में डॉक्टर हड़ताल पर हैं. डॉक्टरों की मांग है कि जब तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनसे माफी नहीं मांगती है वो हड़ताल वापस नहीं लेंगे. इसे लेकर कुमार विश्वास(Kumar Vishwas) ने ममता बनर्जी पर ट्वीट के जरिए वार किया.

कुमार विश्वास ने कहा, 'स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन और गृहमंत्री अमित शाह से निवेदन है कि तुरंत हस्तक्षेप करके जीवन-रक्षक डॉक्टर्स को समुचित सुरक्षा मुहैया कराएं! ऐसी गुंडई भरी आरजकता और सनकी शासिका के रहते अपनी ड्यूटी करना असंभव है! कृपया मरीज़ों के बारे में सोचते हुए तुरंत कार्यवाही करें.'

इसके साथ ही कुमार विश्वास ने डॉक्टर्स से काम पर लौटने की अपील करते हुए कहा, 'एक अस्थिर चित्त,आत्ममुग्ध व असुरक्षाग्रस्त शासक कैसे अपनी निजी हनक और जल्दबाज़ी भरी महत्वाकांक्षाओं के कारण पूरे प्रदेश को अव्यस्थित कर देता है बंगाल इसका ज्वलंत उदाहरण है! हड़ताली डॉक्टर्स से अनुरोध है कि भीषण गर्मी में कष्ट पा रहे मरीज़ों के हित में काम पर लौटें.'

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल हिंसा पर केंद्र सख्त, गृहमंत्रालय ने ममता बनर्जी से मांगी रिपोर्ट

बता दें कि पश्चिम बंगाल में साथी डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ और उपयुक्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल लगातार पांचवें दिन शनिवार को भी जारी है, जिसके कारण राज्य के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं आंशिक रूप से बाधित हैं. ये लोग ममता बनर्जी से माफी की मांग कर रहे हैं. ममता बनर्जी के अल्टीमेटम देने से ये लोग और ज्यादा नाराज हैं.

और पढ़ें: दिल्ली में AIIMS और सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ली लेकिन इस शर्त पर

हड़ताली डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से शुक्रवार रात आए बातचीत के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. बनर्जी ने डॉक्टरों को नबन्ना स्थित राज्य सचिवालय में बातचीत के लिए बुलाया था। डॉक्टर अपनी मांग पर अड़े रहे कि उन्हें डॉक्टरों की शिकायतें सुनने के लिए आंदोलन स्थल एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल आना होगा और उन पर झूठे आरोप लगाने के लिए माफी मांगनी होगी.

देखें वीडियो-