logo-image

केटीआर को टैंक बांध पर रविवार को यातायात बंद करने का विचार आया पसंद

केटीआर को टैंक बांध पर रविवार को यातायात बंद करने का विचार आया पसंद

Updated on: 24 Aug 2021, 02:40 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के.टी. रामा राव ने मंगलवार को हैदराबाद पुलिस को शहर के सबसे लोकप्रिय हैंगआउट स्पॉट प्रतिष्ठित टैंक बांध पर हर रविवार शाम के समय यातायात प्रतिबंधों पर विचार करने और योजना बनाने के लिए कहा गया है।

मंत्री ने ट्विटर पर एक नागरिक के सुझाव का स्वागत किया और हैदराबाद के पुलिस आयुक्त से अनुरोध किया कि वह इस पर अपनी टीम के साथ विचार करें और इसे लागू करने की योजना बनाएं।

केटीआर ने ट्वीट किया, अच्छा सुझाव, पुलिस कमिश्नर से अनुरोध है कि कार्यान्वयन पर अपनी टीम के साथ विचार करें और योजना बनाएं।

वह एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे। अशोक चंद्रशेखर ने ट्वीट कर लिखा, सर, रविवार शाम 5 से 8 बजे के बीच टैंक बांध पर यातायात की आवाजाही को बंद क्यों नहीं किया जाता है। नागरिक आपकी सरकार द्वारा प्रदान की गई सुंदर सुविधा का आनंद ले सकते हैं। यह पैदल चलने वालों के लिए दु:स्वप्न है।

शहर के बीचोबीच सुरम्य हुसैन सागर झील के पूर्वी हिस्से में टैंक बंड रोड सबसे लोकप्रिय हैंगआउट स्थान है। सड़क, जो हैदराबाद और सिकंदराबाद के शहरों को जोड़ती है। सुबह की सैर करने वालों, शाम का आनंद लेने वाले परिवारों और 450 साल पुरानी झील पर सूर्यास्त देखने वालों से भरी हुई है।

2.2 किमी लंबे खंड में दोनों ओर विशाल फुटपाथ हैं। यह स्थान कवियों, स्वतंत्रता सेनानियों और नेताओं सहित तेलुगु आइकन की मूर्तियों के लिए भी प्रसिद्ध है।

सिकंदराबाद की ओर, एक टैंक पर्यटकों का आकर्षण है। पाकिस्तान का एम-47 पैटन टैंक 1971 के भारत-पाक युद्ध के बाद 54वें इन्फैंट्री डिवीजन को दी गई एक युद्ध ट्रॉफी है। बटालियन ने शहर को ट्रॉफी भेंट की थी और इसे टैंक बांध पर स्थापित किया गया था।

इस साल की शुरूआत में विशेष रूप से डिजाइन किए गए कास्ट आयरन रेलिंग, ग्रिल और डिजाइनर लैंप पोस्ट की स्थापना के साथ जगह को एक नया रूप मिला।

नगर निगम प्रशासन विभाग ने 38 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से पहले चरण का काम शुरू किया।

फुटपाथों पर ज्वलनशील ग्रेनाइट और दोनों ओर ग्रेनाइट के किनारों के साथ फुटपाथों का मरम्मत किया गया था। सड़क की खुदाई को रोकने के लिए बिजली के तारों जैसी विभिन्न उपयोगिताओं के लिए नलिकाएं प्रदान की गईं। जगह में आकर्षण जोड़ने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए कास्ट आयरन रेलिंग, ग्रिल और डिजाइनर लैंप पोस्ट और रौशनी लगाए गए थे।

हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी ने सौंदर्यीकरण का काम किया, जिसमें स्ट्रीट फर्नीचर, कियोस्क और सजावटी रौशनी की व्यवस्था की गई।

अधिकारी नागरिकों के लिए बैठने, खरीदारी और पाकिर्ंग सहित सुविधाएं भी बना रहे हैं। बाद के चरण में वे झील के किनारे लेक व्यू नाइट बाजार विकसित करने की योजना बना रहे हैं।

झील के आसपास सैकड़ों परिवार अपनी शामें या खाली समय बिताते हैं। यह जगह पर्यटकों के साथ फोरशोर के साथ घूमने, नाव की सवारी करने, लव हैदराबाद मूर्तिकला पर सेल्फी क्लिक करने के साथ हलचल करती है, जिसे कुछ साल पहले जोड़ा गया था। लुंबिनी पार्क, एनटीआर गार्डन, संजीवैया पार्क में हर दिन बड़ी संख्या में लोग आते हैं, पीपुल्स प्लाजा में खेल खेलते हैं और ईट स्ट्रीट पर स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.