logo-image

बेंगलुरु में कर्नाटक पुलिस ने विदेशी नागरिकों के घरों पर की छापेमारी

बेंगलुरु में कर्नाटक पुलिस ने विदेशी नागरिकों के घरों पर की छापेमारी

Updated on: 15 Jul 2021, 02:00 PM

बेंगलुरु:

बेंगलुरु में रहने वाले विदेशी नागरिकों की संलिप्तता वाले ड्रग माफिया के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई के तहत शहर की अपराध शाखा (सीसीबी) के अधिकारियों ने गुरुवार को शहर के विभिन्न इलाकों में रह रहे विदेशियों के घरों पर छापेमारी की।

सीसीबी के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने बताया, 7 विदेशी नागरिक अधिक समय तक रुके हुए पाए गए और दो को गांजे की खेप के साथ पकड़ा गया। एक नाइजीरियाई नागरिक से कम से कम 90 परमानंद की गोलियां जब्त की गईं। अब तक 38 लोग वैध दस्तावेजों के बिना पाए गए।

6 एसीपी, 20 इंस्पेक्टर और 100 पुलिस अधिकारियों की टीमें उन घरों पर छापेमारी कर रही हैं, जहां विदेशी नागरिक रुके हुए हैं और बिना दस्तावेजों के रह रहे हैं। संदीप पाटिल ने कहा कि छापेमारी और तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

बेंगलुरु पुलिस विभाग ने विदेशियों से जुड़े शहर में सक्रिय ड्रग कार्टेल का मुद्दा उठाया था। हाल ही में विभाग ने चेतावनी दी थी कि मकान मालिक अपनी संपत्ति किराए पर देने से पहले विदेशियों के दस्तावेजों का सत्यापन कर लें।

पुलिस ने अपने किराए के परिसर से ड्रग्स बेचने वाले विदेशी नागरिकों के बारे में कोई जानकारी नहीं होने के लिए मालिकों पर भी मामला दर्ज किया है। विभाग ने नशीली दवाओं के मामले में स्थानीय मालिकों को भी आरोपी बनाना शुरू कर दिया है। इससे पहले उन्हें केवल नोटिस जारी किए गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.