logo-image

कर्नाटक पुलिस ने मौलाना से मारपीट मामले में जांच शुरू की

कर्नाटक पुलिस ने मौलाना से मारपीट मामले में जांच शुरू की

Updated on: 27 Sep 2021, 11:25 PM

चिक्कमगलूर (कर्नाटक):

कर्नाटक पुलिस ने एक मौलाना के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा बदसलूकी व पिटाई के मामले की जांच शुरू कर दी है।

चिक्कमगलूर जिले के पुलिस अधीक्षक हाके अक्षय मचिंद्रा ने आईएएनएस से बात करते हुए सोमवार को कहा, हम पीड़ितों और नेताओं से संपर्क कर उन्हें विश्वास में लेने के लिए पहुंचे और उन्हें मामले के संबंध में निष्पक्ष जांच और बाद में कार्रवाई का आश्वासन दिया।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने थाने में बदसलूकी और बदसलूकी पर बयान दिया है। पुलिस द्वारा उन्हें बंदूक से धमकाए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पुलिस को मौलाना के बयान के अनुसार थाने में ऐसा कुछ नहीं हुआ था।

इम्तियाज मौलाना ने आईएएनएस से कहा कि उन्होंने उन लोगों को माफ कर दिया है, जिन्होंने उन पर हमला किया था। उन्होंने कहा, मैंने उस अधिकारी को माफ कर दिया है, जिसने मुझ पर हाथ उठाया था। किसी को भी, चाहे वह किसी भी धर्म का हो, कभी भी वैसे तजुर्बे से नहीं गुजरना चाहिए, जैसा मेरे साथ हुआ। पुलिस ने हमें आश्वासन दिया है कि वे कार्रवाई करेंगे। मैं इस संबंध में शिकायत दर्ज नहीं करना चाहता।

इम्तियाज को चिकमंगलूर पुलिस ने दोपहिया वाहन पर यात्रा करते समय खराब रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट होने के कारण रोका। उसने नोटिस पर जोर दिया और स्पॉट फाइन देने से इनकार कर दिया और पुलिस से तर्क दिया कि वह केवल अदालत में भुगतान करेगा।

उसने पहले आरोप लगाया था कि पुलिस अधिकारी ने थप्पड़ मारने के बाद उसे धमकाने के लिए अपनी बंदूक निकाल ली। इसका वीडियो इम्तियाज मौलाना ने बनाया है।

इस घटना पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एसडीपीआई के महासचिव अफसर कोडलीपेट ने सोशल मीडिया पर घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह घटना तब हुई, जब एक सब-इंस्पेक्टर ने एक दलित युवक को पेशाब पीने के लिए कहा। उन्होंने थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

अफसर कोडलीपेट ने कहा, एसपी ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया और यह भी आश्वासन दिया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होगी। हम प्रतिक्रिया से खुश हैं। मामला सुलझा लिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.