logo-image

कर्नाटक पुलिस ने 1,725 किलोग्राम विस्फोटक की खोज की जांच की तेज

कर्नाटक पुलिस ने 1,725 किलोग्राम विस्फोटक की खोज की जांच की तेज

Updated on: 17 Aug 2021, 05:35 PM

मंगलुरु (कर्नाटक):

कर्नाटक पुलिस ने सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील जिले मेंगलुरु में 1,725 किलोग्राम विस्फोटक की चौंकाने वाली खोज के मामले की जांच तेज कर दी है। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति को हिरासत में लेने वाली पुलिस उस सूत्र का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रही है, जहां से विस्फोटक बरामद किया गया था।

आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस ने सोमवार को मंगलुरु के बंदर इलाके में एक गोदाम से 350 किलोग्राम पोटैशियम नाइट्रेट, 50 किलोग्राम बेरियम नाइट्रेट, 395 किलोग्राम पोटैशियम क्लोराइड, 260 किलोग्राम विभिन्न प्रकार के एल्युमीनियम पाउडर, 30 किलोग्राम लेड बॉल, 240 किलोग्राम कोयला, 100 गोलियों वाली एयर राइफल की गोलियों के 161 पैक बरामद किए थे।

2 जुलाई को हुए एक गली के कुत्ते गोली मारने की जांच करते हुए पुलिस को इस चोरी का पता चला। पुलिस जांच कर रही है कि आरोपी को हथियार और गोलियां कैसे मिलीं। प्रतिबंधित विस्फोटक सामग्री के स्टॉक के बारे में गुप्त सूचना मिली थी।

गोदाम स्थानीय बंदूक की दुकान के मालिक आनंद गट्टी (50) का था, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और प्रारंभिक जांच में पता चला कि पत्थर की खदानों और मछली पकड़ने में विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया था।

मेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर शशिकुमार ने बताया कि मेंगलुरु जैसे संवेदनशील इलाकों में विस्फोटकों का स्टॉक करना चिंता का विषय है और इसके दुरुपयोग की संभावना अधिक है। उडुपी और चिकमगलूर के पड़ोसी जिलों में नक्सली गतिविधि है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.