logo-image

गुजरात बंदरगाह पर जब्त हेरोइन आंध्र नहीं, दिल्ली पहुंचाई जानी थी : पुलिस

गुजरात बंदरगाह पर जब्त हेरोइन आंध्र नहीं, दिल्ली पहुंचाई जानी थी : पुलिस

Updated on: 20 Sep 2021, 11:10 PM

विजयवाड़ा:

आंध्र प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को कहा कि गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से जब्त की गई हेरोइन की बड़ी खेप आंध्र के विजयवाड़ा नहीं, बल्कि दिल्ली पहुंचाई जानी थी।

विजयवाड़ा के पुलिस आयुक्त बी. श्रीनिवासुलु का स्पष्टीकरण उन खबरों के बीच आया है, जिनमें कहा गया है कि शहर की एक फर्म पर ड्रग बरामदगी के संबंध में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा जांच की जा रही है।

डीआरआई ने बुधवार को मुंद्रा बंदरगाह पर कथित तौर पर 2,000 करोड़ रुपये के अनुमानित सड़क मूल्य के साथ 2,988.22 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ जब्त किया।

प्रतिबंधित टैल्क स्टोन पाउडर के साथ मिश्रित किया गया था, और दो कंटेनरों में पैक किया गया था।

यह खेप अफगानिस्तान से आई और ईरान के बंदर अब्बास बंदरगाह से गुजरात भेज दी गई। माल के लिए इस्तेमाल किया गया जीएसटी नंबर कथित तौर पर विजयवाड़ा में पंजीकृत एक कंपनी का है, जिसका कार्यालय सत्यनारायणपुरम में गड़ियारामवारी स्ट्रीट पर है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि जांच एजेंसियों से सत्यापन करने पर पता चला है कि चेन्नई निवासी गोविंदराजू दुर्गा पूर्ण वैशाली ने अगस्त 2020 में डी नंबर 23-14-16, सत्यनारायणपुरम के पते पर जीएसटी पंजीकरण कराया था। चेन्नई निवासी मचावरम सुधाकर वैशाली के पति हैं। इमारत का स्वामित्व वैशाली की मां गोविंदराजू तारका के पास है।

उन्होंने कहा, यह पता चला है कि वैशाली ने निर्यात और आयात उद्देश्य के लिए विदेश व्यापार महानिदेशक (डीजीएफटी) से आयात और निर्यात लाइसेंस (आईईसी कोड) लिया है। यह भी पता चला है कि पति-पत्नी (सुधाकर और वैशाली) दोनों पिछले कई सालों से चेन्नई में रह रहे हैं।

पुलिस आयुक्त ने कहा, टैल्कम पाउडर की आड़ में तस्करी की गई हेरोइन, जो मुंद्रा पोर्ट पर उतरी, दिल्ली पहुंचने का इरादा है, लेकिन विजयवाड़ा नहीं, जैसा कि मीडिया के कुछ वर्गो में आरोप लगाया गया है। अब तक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए विजयवाड़ा घर के पते का उपयोग करने के अलावा कोई गतिविधि नोटिस में नहीं आई है। हालांकि, आगे की पूछताछ की जा रही है।

पता चला है कि जांच एजेंसियों ने अहमदाबाद, दिल्ली और चेन्नई आदि में छापेमारी की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.