logo-image

कर्नाटक में 4.5 करोड़ रुपये के लाल चंदन जब्त, 2 पकड़े गए

कर्नाटक में 4.5 करोड़ रुपये के लाल चंदन जब्त, 2 पकड़े गए

Updated on: 05 Aug 2021, 06:40 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक पुलिस की सिटी क्राइम ब्रांच (सीसीबी) ने 4.5 करोड़ रुपये कीमत के नौ टन लाल चंदन जब्त किए हैं और इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

सीसीबी के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा कि लाल चंदन बेचने की कोशिश कर रहे आरोपी व्यक्तियों की गुप्त सूचना के बाद अभियान चलाया गया।

गिरफ्तार लोगों की पहचान बेंगलुरु निवासी आनंद कुमार (51) और अनिल सिंघी (47) के रूप में हुई है। आरोपी रेड सैंडर्स की विदेश में तस्करी करता था और गैंग के तौर पर काम करता था। पुलिस अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय गिरोह का भंडाफोड़ करने की कोशिश कर रही है।

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि तस्करों ने शहर में माल की तस्करी कर अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया। आरोपित अन्य बदमाशों के साथ मिलकर गिरोह का काम करते थे। पुलिस ने कहा कि गिरोह विदेशों में लाल चंदन की तस्करी करता था।

कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से लाल चंदन की तस्करी की गई और बेंगलुरु के एक गोदाम में रखा गया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी संभावित ग्राहक को देने के लिए लाल चंदन का नमूना लेकर आए थे।

पुलिस ने सूचना मिलने के बाद गोदाम में छापेमारी कर 9135 किलोग्राम लाल चंदन बरामद किया है। पुलिस ने लाल चंदन की तस्करी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक ट्रक और एक कार को जब्त कर लिया है। इस संबंध में हुलीमावु थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

छापेमारी के बाद गायब हुए आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने कहा कि जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.