logo-image

कर्नाटक पुलिस ने ज्वैलरी स्टोर पर शूटआउट और डकैती मामले का किया खुलासा, 6 गिरफ्तार

कर्नाटक पुलिस ने ज्वैलरी स्टोर पर शूटआउट और डकैती मामले का किया खुलासा, 6 गिरफ्तार

Updated on: 28 Aug 2021, 02:40 PM

मैसूर (कर्नाटक):

कर्नाटक पुलिस ने 23 अगस्त को मैसूर में हुए सनसनीखेज शूट आउट और डकैती मामले का पर्दाफाश कर दिया है और छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

ग्राहकों के बहाने अमृत गोल्ड एंड सिल्वर पैलेस में घुसे बदमाशों ने शटर बंद कर सोने के जेवर लूट लिए थे। भागते समय उन्होंने एक राहगीर युवक चंद्रू के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी।

यह घटना दिन के उजाले में मुख्य सड़क पर भीड़भाड़ वाली जगह पर हुई थी और इस घटना ने शहर और राज्य को झकझोर कर रख दिया था।

पुलिस ने घटना का सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिया है और दोषियों को पकड़ने के लिए पांच विशेष दस्ते का गठन किया है। विशेष टीमों ने उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों का दौरा किया और डकैतों को ट्रैक किया।

जांच से पता चला है कि पीड़िता को जानने वाले दो लोगों ने, एक मैसूर का रहने वाला और दूसरा बेंगलुरु का रहने वाला था, जिसने काम को लेकर प्रतिस्पर्धा में गहनों की दुकान को लूटने के लिए सुपारी दी थी। सुपारी उत्तर भारत के आरोपियों को दी गई।

महानिदेशक और आईजीपी प्रवीण सूद ने कहा कि विशेष टीमों ने उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में चौबीसों घंटे यात्रा की है। टीमों ने आरोपियों को पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया।

अपराध की साजिश रचने वाले स्थानीय व्यापारियों का आपराधिक इतिहास रहा है। उन्होंने जेल की सजा काट रखी थी और गहनों की दुकान को लूटने के लिए सुपारी दी थी। पुलिस विभाग ने जांच टीम को पांच लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी।

पुलिस ने कहा कि विभिन्न राज्यों में गिरफ्तार आरोपियों को स्थानीय अदालतों में पेश किया जाएगा और फिर आगे की जांच के लिए मैसूर लाया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.