logo-image

सऊदी जेल में 600 दिनों के बाद परिवार से मिला कर्नाटक का व्यक्ति

सऊदी जेल में 600 दिनों के बाद परिवार से मिला कर्नाटक का व्यक्ति

Updated on: 19 Aug 2021, 06:45 PM

उडुपी (कर्नाटक):

एक ईशनिंदा फेसबुक पोस्ट के लिए सऊदी अरब की एक जेल में 600 दिन बिताने के बाद बुधवार को एयर कंडीशनिंग तकनीशियन 34 वर्षीय हरीश बंगेरा अपने परिवार से फिर मिला।

हरीश को 22 दिसंबर, 2019 को मक्का के बारे में ईशनिंदा करने वाली टिप्पणी करने और फेसबुक पर सऊदी अरब के राजा के बारे में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

हालांकि, मामले की जांच करने वाली कर्नाटक पुलिस ने पाया कि उडुपी जिले में दो व्यक्तियों ने पीड़ित के नाम से एक फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट की थी।

पुलिस ने आरोपी व्यक्तियों, अब्दुल हुयेज और अब्दुल थ्यूएज को अक्टूबर 2020 में गिरफ्तार किया था। बंगेरा के परिवार ने सऊदी अधिकारियों को जांच रिपोर्ट सौंपी और आखिरकार उसे सऊदी जेल से रिहा कराने में कामयाब रहे।

बुधवार को केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे बंगेरा ने कहा, असली दोषियों को खोजने के लिए वह कर्नाटक पुलिस को धन्यवाद देते हैं। उन्होंने आगे उन सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें रिहा करने में उनके परिवार की मदद की। उन्होंने कहा, सऊदी में अदालतें कोविड -19 के कारण काम नहीं कर रही थीं। अन्यथा, मुझे बहुत पहले रिहा किया जा सकता था।

बंगेरा का उनकी पत्नी सुमना, बेटी हंसिका और दोस्तों ने जोरदार स्वागत किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.