logo-image

कोविड मामलों में कमी के बीच ग्राम प्रवास को फिर से शुरू करेगी कर्नाटक सरकार

कोविड मामलों में कमी के बीच ग्राम प्रवास को फिर से शुरू करेगी कर्नाटक सरकार

Updated on: 16 Oct 2021, 01:20 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई राज्य में ताजा कोविड -19 मामलों की संख्या में गिरावट के बीच शनिवार को दावणगेरे जिले में महत्वाकांक्षी ग्राम वास्तव्य (ग्राम प्रवास) कार्यक्रम का फिर से उद्घाटन करेंगे।

राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद राजस्व मंत्री आर अशोक द्वारा शुरू की गई पहल को महामारी के कारण अस्थायी रूप से रोक दिया गया था।

जिला आयुक्त महंतेश बिलगी और अशोक पहल के शुभारंभ के बाद एक दिन के लिए कुंदूर गांव में रहेंगे।

बोम्मई के राजनीतिक सचिव, म.प्र. कुंडूर के रहने वाले रेणुकाचार्य ने कार्यक्रम के लिए अपने पैतृक गांव के चयन का अनुरोध किया था।

उन्होंने कहा कि मैंने मानसून विधानसभा सत्र के दौरान राजस्व मंत्री से अनुरोध किया था और मेरा प्रस्ताव स्वीकार करे। जिला प्रशासन और राज्य सरकार सरकार की विभिन्न योजनाओं के साथ 10,000 लाभार्थियों तक पहुंच जाएगी। ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा और एमपी जी सिद्धेश्वर भी कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

बोम्मई जो पहले सुरहोन्ने गांव जाने वाले हैं और फिर कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए कुंदूर पहुंचेंगे, अशोक के साथ एक बैलगाड़ी में आएंगे।

ग्राम वास्तव्य कार्यक्रम की शुरूआत के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी का उनके पहले कार्यकाल के दौरान राज्य के लोगों ने स्वागत किया था।

भाजपा के सूत्रों ने कहा कि इस कार्यक्रम से पार्टी को राज्य भर में जिला और तालुक पंचायत चुनावों से पहले लोगों के बीच सद्भावना पैदा करने में मदद मिलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.