News Nation Logo

राजनीतिक लाभ के लिए कोविड की मौतों का इस्तेमाल कर रही कर्नाटक कांग्रेस

राजनीतिक लाभ के लिए कोविड की मौतों का इस्तेमाल कर रही कर्नाटक कांग्रेस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Sep 2021, 03:15:01 PM
Ktaka Cong

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरू: कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण व चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने कोविड पर कांग्रेस पार्टी के कथित पाखंड पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी इतनी नीचे गिर गई है कि उसे अपने राजनीतिक लाभ के लिए कोविड पीड़ितों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत का इस्तेमाल करने से कोई संकोच नहीं कर रही है।

उन्होंने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कोविड प्रबंधन के मुद्दे का राजनीतिकरण किया और कल सदन में झूठे आरोप लगाए, लेकिन आज राज्य सरकार का जवाब सुनने की ताकत नहीं है।

कोविड से पहले कर्नाटक में आईसीयू बेड की संख्या सरकारी मेडिकल कॉलेजों में केवल 413 और सरकारी अस्पतालों में 312 थी। पहली लहर से आईसीयू बिस्तरों को बढ़ाकर 858 और दूसरी लहर से 1,961 कर दिया गया। दूसरी लहर के दौरान और बाद में 1,916 आईसीयू बेड जोड़े गए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में सरकारी चिकित्सा सुविधाओं में 3,877 आईसीयू बेड हैं।

सरकारी अस्पतालों से 31,600 और सरकारी मेडिकल कॉलेजों से 9778 सहित नियमित बिस्तरों की संख्या 41,378 थी। उन्होंने बताया कि दूसरी लहर से इन बिस्तरों को बढ़ाकर 45,966 और अगस्त 2021 तक 50,629 कर दिया गया।

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को सदन में इसलिए हंगामा किया क्योंकि उसमें राज्य की जनता को सच्चाई बताने की हिम्मत नहीं थी। यह कांग्रेस के दोहरे मापदंड को उजागर करता है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी का व्यवहार पार्टी की हिट एंड रन संस्कृति को दर्शाता है। यह कुछ झूठे आरोप लगाकर राज्य के लोगों को गुमराह नहीं कर सकती।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Sep 2021, 03:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो