logo-image

कर्नाटक सीईटी के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे

कर्नाटक सीईटी के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे

Updated on: 20 Sep 2021, 09:40 AM

बेंगलुरु:

कर्नाटक शिक्षा विभाग कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) के नतीजे सोमवार शाम को घोषित किए जाएंगे।

सी.एन. उच्च शिक्षा मंत्री अश्वथ नारायण ने कहा है कि परीक्षाओं के बाद रिकॉर्ड सीमित अवधि में परिणाम दिए जा रहे हैं।

अश्वथ नारायण ने परीक्षा प्राधिकरण के अधिकारियों, कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने छात्रों के हित में दिन-रात काम किया है। शाम चार बजे से छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे।

कर्नाटक में कोविड-19 आशंकाओं के बीच 28, 29 और 30 अगस्त को सीईटी परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी।

सीईटी परीक्षा राज्य भर के 530 केंद्रों में कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आयोजित की गई थी। कोविड के लिए पॉजिटिव परीक्षण करने वाले बारह छात्रों ने भी निर्धारित कमरों में अपनी परीक्षा दी।

2020 सीईटी परीक्षा के लिए कुल 1,94,419 छात्रों ने पंजीकरण कराया था। हालांकि, इस वर्ष कर्नाटक में कोविड के मद्देनजर द्वितीय पीयूसी परीक्षा रद्द कर दी गई है और सभी छात्रों को उत्तीर्ण अंक दिए गए हैं। इस पृष्ठभूमि में, इस वर्ष अधिक छात्रों ने सीईटी परीक्षा दी।

सरकार ने व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीईटी में प्राप्त अंकों पर भी विचार करने का निर्णय लिया है। पहले यह घोषणा की गई थी कि व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 2 पीयूसी अंकों पर विचार नहीं किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.