logo-image

Kozhikode Plane Crash: मौत से पहले एक यात्री ने आखिरी Facebook पोस्ट में लिखा था- Back to Home

केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे में अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 149 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं दूसरी तरफ 35 वर्षीया शराफु पिलासेरी शुक्रवार को अपनी पत्नी और बच्चे के साथ दुबई से केरल वापस आ रहे थे.

Updated on: 08 Aug 2020, 06:15 PM

कोझिकोड:

केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे में अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 149 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं दूसरी तरफ 35 वर्षीया शराफु पिलासेरी शुक्रवार को अपनी पत्नी और बच्चे के साथ दुबई से केरल वापस आ रहे थे. वहीं मृतकों की संख्या में पिलासेरी का भी नाम दर्ज हो गया. पिलासेरी केरल के कुन्नामंगलम के मूल निवासी थे और वह अपनी पत्नी अमीना शेरिन और बेटी ईसा फातिमा के साथ दुबई में रह रहे थे, जहां वे काम करते थे. बताया ये भी जा रहा है कि वे आखिरकार किसी तरह दुबई और भारत के बीच वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) की वापसी उड़ान (repatriation flights) के लिए टिकट पाने में कामयाब रहे थे और उन्होंने इस उम्मीद से उड़ान भरी थी कि वे जल्द ही घर पर होंगे. वह एक मेडिकल इमरजेंसी के चलते अपने गृहनगर (hometown) वापस जा रहे थे.

यह भी पढ़ें- BSP के 6 विधायकों ने लंबित मामलों के विषय में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

 पिलासेरी घर वापस आने को लेकर उत्साहित थे

उनके सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media Post) बताते हैं कि पिलासेरी घर वापस आने को लेकर उत्साहित थे. इसे लेकर उन्होंने फेसबुक पर अपडेट (Facebook Update) भी पोस्ट किया था. विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के कुछ ही घंटे पहले उन्होंने लिखा था- "घर को वापस"(Back to Home). इसके बाद से उनके परिवार के लिए संवेदना व्यक्त करने वाले कई लोग सोशल मीडिया पर ऐसा कर रहे हैं. पिलासेरी के दोस्त, शफी परकुलम ने विमान में सवार होने से पहले पिलासेरी की गतिविधियों के बारे में फेसबुक पर एक किस्सा पोस्ट किया था. परक्कुलम की पोस्ट के मुताबिक, पिलासेरी ने उड़ान भरने से पहले गरीबों को पैसे दान किए थे. परक्कुलम ने लिखा कि उनके दोस्त (पिलासेरी) ने उसे कुछ पैसे दिए थे और उसे इसे उन लोगों को देने के लिए कहा था जिन्हें इसकी ज़रूरत है या जिन लोगों ने महामारी के दौरान अपनी नौकरी खो दी है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने चीन को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- जब-जब देश हुआ भावुक, गायब हुईं फाइलें 

 18 लोगों की मौत

केरल के कोझिकोड में विमान हादसे को लेकर हर कोई दुखी है. पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दुख जताया है. वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस घटना पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि विमान में 190 लोग सवार थे. जिसमें से 18 लोगों की मौत हो गई. 149 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसमें से 23 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. वहीं 126 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.