logo-image

बंगाल चुनाव बाद हिंसा : सीबीआई ने अनुब्रत मंडल के करीबी तृणमूल के 2 विधायकों से की पूछताछ

बंगाल चुनाव बाद हिंसा : सीबीआई ने अनुब्रत मंडल के करीबी तृणमूल के 2 विधायकों से की पूछताछ

Updated on: 05 Jun 2022, 12:00 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के मामलों की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस के दो विधायकों से पूछताछ की, जो पार्टी के मजबूत नेता अनुब्रत मंडल के करीबी माने जाते हैं।

जिन दो सत्तारूढ़ दल के विधायकों से पूछताछ की गई, वे क्रमश: लबपुर और केतुग्राम विधानसभा क्षेत्रों से अभिजीत सिन्हा और शेख सहोनवेज थे।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, दोनों विधायकों से बीरभूम जिले में चुनाव के बाद की हिंसा के मामलों में मंडल की संलिप्तता के बारे में महत्वपूर्ण सुराग देने की उम्मीद थी, विशेष रूप से एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता की हत्या से संबंधित मामले में परिणाम आने के तुरंत बाद। 2021 विधानसभा चुनाव की घोषणा की गई।

सीबीआई के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, हम उन सभी से पूछताछ कर रहे हैं जिनके साथ अनुब्रत मंडल ने हत्या के दिन फोन पर बात की थी। उस दिन मंडल के मोबाइल नंबर की कॉल-लिस्ट से, हमें इन दो विधायकों के साथ उनकी बातचीत के रिकॉर्ड मिले। इसलिए हमने उन्हें बुलाया उस बातचीत के बारे में विवरण मांगें।

पता चला है कि सीबीआई अधिकारियों ने सिन्हा और सहोनवेज से अलग-अलग पूछताछ की।

पूछताछ के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सिन्हा ने कहा कि मंडल का उनसे बात करना स्वाभाविक है, क्योंकि मंडल पार्टी के बीरभूम जिला अध्यक्ष हैं।

दूसरी ओर, सहोनवेज ने कहा कि उन्होंने उन सभी सवालों का जवाब दिया जो सीबीआई के अधिकारियों ने उनसे पूछे थे और सीबीआई अधिकारियों को जांच प्रक्रिया में पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।

सहोनवेज ने कहा, हां, मैंने उन्हें (मंडल को) उस दिन बुलाया था, जिस दिन विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे, ताकि उन्हें मेरी जीत की जानकारी दी जा सके।

चुनाव बाद हिंसा के मामलों में एजेंसी की जांच के सिलसिले में दो जून को सीबीआई अधिकारियों ने मंडल से चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

पूछताछ से एक दिन पहले सीबीआई अधिकारियों ने मुर्शिदाबाद जिले में मंडल के निजी अंगरक्षक सहगल हुसैन के आवास पर भी तलाशी अभियान चलाया।

चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले के अलावा, मंडल मवेशी और कोयले की तस्करी के मामलों में भी सीबीआई की जांच के दायरे में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.