logo-image

सनराइज ओवर अयोध्या पर विवाद के बाद खुर्शीद के घर आगजनी-पत्थरबाजी

सनराइज ओवर अयोध्या पर विवाद के बाद खुर्शीद के घर आगजनी-पत्थरबाजी

Updated on: 15 Nov 2021, 06:25 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के नैनीताल के घर पर सोमवार को आगजनी, पत्थरबाजी हुई है।

वहां मौजूद लोगों के अनुसार उपद्रवियों के हाथ में बीजेपी का झंडा था और वे साम्प्रदायिक नारे लगा रहे थे। दरअसल सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी आईएसआईएस और बोको हरम जैसे संगठनों से करने के बाद से खुर्शीद हिंदुत्ववादी संगठनों के निशाने पर हैं।

दरअसल हिंदूधर्म और हिंदुत्व की व्याख्या राजनीतिक पार्टियां अपने हिसाब से ही करती आई हैं। हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना एक कट्टरपंथी आतंकी संगठन से की है। उन्होंने आतंकी संगठन बोको हरम नरसंहार और उसकी क्रूरता को हिंदुत्व से जोड़ा है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हिंदुत्व और हिंदुत्व के बीच अंतर करार दिया है। उन्होंने कहा था, हिंदू धर्म और हिंदुत्व में फर्क है, क्योंकि अगर फर्क नहीं होता तो नाम एक ही होता।

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने सोमवार को कहा, हिंदू धर्म और हिंदुत्व में अंतर है। मैं उसके साथ ये जोड़ना चाहता हूं कि वो जो हिंदू धर्म पर भरोसा करते हैं हम सौ फीसदी भारतीय हैं। हम सारे, जो इस देश के बाशिंदे हैं उन्हें भारतीय समझते हैं। लेकिन कुछ लोग हमारे बीच में हैं, जोकि आज के दिन सत्ता में हैं। अस्सी फीसदी भारतीय जो कि हिंदू धर्म को मानते हैं वही असली भारतीय हैं और जो बाकी लोग जो हैं वे गैर-भारतीय हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.