News Nation Logo

ममता बनर्जी को लोग कह रहे जय श्रीराम, जान सांसत में बेचारे डाकिए की

बीजेपी-टीएमसी की इस जंग से कोलकाता के डाक विभाग की जान सांसत में आ गई है. उनका काम कई गुना बढ़ गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 07 Jun 2019, 06:06:35 PM
ममता बनर्जी को भेजे जा रहे जय श्रीराम पोस्ट कार्ड से डाकिए का बोझ बढ़ा

highlights

  • कोलकाता के कालीघाट स्थित पोस्ट ऑफिस का काम बढ़ा कई गुना.
  • जय श्रीराम लिखे पोस्ट कार्ड कुल पोस्ट कार्ड की संख्या का 10 फीसदी.
  • टीएमसी ने जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी को भेजने शुरू किए पोस्ट कार्ड.

नई दिल्ली.:  

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) के आखिरी दो चरणों के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के बीच चुनावी जंग तेज हो गई थी. खासकर 'जय श्रीराम' बोलने पर ममता बनर्जी द्वारा बीजेपी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद तो यह चुनावी जंग और तेज हो गई. इस पर बीजेपी ने कहा था वह देश भर से 10 लाख 'जय श्रीराम' (Jai Sriram) लिखे पोस्ट कार्ड ममता बनर्जी को भेजे जाएंगे. इसके जवाब में टीएमसी (TMC) ने 'जय हिंद जय बांग्ला' का नारा बुलंद किया. यह अलग बात है कि बीजेपी-टीएमसी की इस जंग से कोलकाता के डाक विभाग की जान सांसत में आ गई है. उनका काम कई गुना बढ़ गया है.

यह भी पढ़ेंः सीओए प्रमुख विनोद राय का बयान ICC से मंजूरी ले रहे हैं, धोनी नहीं हटाएंगे प्रतीक चिन्ह

जय श्रीराम लिखे पोस्ट कार्डों का लगा अंबार
स्थिति यह है कि पिछले कुछ दिनों से दक्षिण कोलकाता स्थित कालीघाट पोस्‍ट ऑफिस (KaliGhat Post Office) में 'जय श्रीराम' लिखे हजारों पोस्‍टकार्डों का अंबार लग गया है. ये वे पोस्ट कार्ड हैं, जो देश भर से बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से सूबे की सीएम ममता दीदी को भेजे गए हैं. गौरतलब है कि ममता बनर्जी का घर इसी पोस्‍ट ऑफिस के कार्यक्षेत्र में आता है. अगर आंकड़ों की भाषा में बात करें तो जय श्रीराम लिखे पोस्टकार्डों (PostCard) की संख्या कुल आने वाले पोस्ट कार्डों का 10 फीसदी हो गया है.

यह भी पढ़ेंः 'राहुल जी, मुझे बना दीजिए 2 साल के लिए कांग्रेस अध्यक्ष', जानिए किसने की ये पेशकश

डाकिए पर बढ़ गया पोस्ट कार्ड का बोझ
आमतौर पर सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी के लिए 30 से 40 पोस्‍टकार्ड और रजिस्टर्ड डाक से आते थे. यह दर पिछले दिनों से कई गुना बढ़ गई है. ऐसे में कालीघाट पोस्‍ट ऑफिस की ओर से ममता बनर्जी (CM Mamta Didi) के आवास के लिए तैनात पोस्‍टमैन के बंडल का बोझ कई गुना बढ़ गया है. पता चला है कि रेलवे मेल सर्विस ने भी गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी को भेजे करीब 4500 पोस्‍टकार्ड छांट कर अलग किए है.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण किया

टीएमसी ने पीएम मोदी को भेजने शुरू किए 'जय हिंद, जय बांग्‍ला' लिखे पोस्‍ट कार्ड
जाहिर है राजनीतिक जंग में बीजेपी के इस 'हमले' से तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेताओं समेत कार्यकर्ता कतई खुश नहीं है. उन्होंने भी पोस्‍टकार्ड का जवाब पोस्‍टकार्ड से देना शुरू कर दिया है. इसके तहत टीएमसी कार्यकर्ता 'जय हिंद, जय बांग्‍ला' (JaiHind Jai Bangla) लिखे पोस्‍ट कार्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेषित कर रही है. राज्‍य के खाद्यान्न मंत्री ज्‍योतिप्रियो मुलिक ने के मुताबिक उत्‍तरी 24 परगना, हावड़ा और हुगली से टीएमसी समर्थक प्रतिदिन आठ हजार पोस्‍टकार्ड पीएम मोदी (Narendra Modi) को भेज रहे हैं.

First Published : 07 Jun 2019, 06:06:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.