News Nation Logo
Banner

बंगाल : सीआईडी ने अंगरक्षक की मौत मामले में शुभेंदु अधिकारी को तलब किया

बंगाल : सीआईडी ने अंगरक्षक की मौत मामले में शुभेंदु अधिकारी को तलब किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Sep 2021, 01:00:02 AM
Kolkata Oppoition

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलकाता: पश्चिम बंगाल आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को उनके अंगरक्षक सुभब्रत चक्रवर्ती की मौत के मामले में तलब किया है।

अधिकारी को सोमवार सुबह 11 बजे कोलकाता के भवानी भवन स्थित सीआईडी मुख्यालय में मौजूद रहने को कहा गया है।

चक्रवर्ती ने 2018 में पुरबा मेदिनीपुर के कोंटाई में एक पुलिस बैरक में कथित तौर पर खुद को गोली मार ली थी। राज्य के सशस्त्र पुलिसकर्मियों के रूप में, चक्रवर्ती अधिकारी की सुरक्षा टीम का हिस्सा थे, जो उस समय तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे।

चक्रवर्ती की मौत ने उस समय एक महत्वपूर्ण मोड़ ले लिया, जब इस साल जुलाई में, अधिकारी के खेमे में जाने और भाजपा में शामिल होने के बाद, सुभब्रत चक्रवर्ती की पत्नी सुपर्णा चक्रवर्ती ने अपने पति की मौत की जांच की मांग करते हुए कोंटाई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

उसके बाद, अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 120 बी के तहत मामला दर्ज करने के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा एक नई जांच शुरू की गई।

इसके तुरंत बाद सीआईडी ने जांच की जिम्मेदारी अपने हाथ में ले ली थी।

जांच के तहत इस साल जुलाई में चार सदस्यीय सीआईडी टीम ने पूर्व मेदिनीपुर स्थित शुभेंदु अधिकारी के आवास पर छापा मारा था। सीआईडी अधिकारी कथित तौर पर शुभब्रत चक्रवर्ती के पूर्व सहकर्मियों से पूछताछ और जानकारी इकट्ठा करने के बाद नंदीग्राम विधायक के घर पहुंचे थे।

इससे पहले, सीआईडी टीम ने सुपर्णा चक्रवर्ती का बयान रिकॉर्ड किया था, जिन्होंने जांचकर्ताओं से कहा था कि वह शिकायत दर्ज करने से डरती हैं। सुपर्णा ने जांचकर्ताओं को बताया कि उनके पति ने आत्महत्या नहीं की है, लेकिन यह हत्या का स्पष्ट मामला है।

जांचकर्ताओं ने शुभेंदु अधिकारी के सहयोगियों और पड़ोसियों से भी बात की।

सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जांच एक महत्वपूर्ण चरण में है और हमें शुभेंदु अधिकारी का बयान दर्ज करने की जरूरत है जो इस मामले में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं, इसलिए हमने उसे बयान दर्ज करने के लिए सोमवार को तलब किया है।

--आईएएएनएस

एसजीके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Sep 2021, 01:00:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.