logo-image

दिल्ली में महिला के साथ बदसलूकी मामले में उतरा राष्ट्रीय महिला आयोग, कमिश्नर को भेजा नोटिस

दिल्ली में महिला के साथ बदसलूकी मामले में उतरा राष्ट्रीय महिला आयोग, कमिश्नर को भेजा नोटिस

Updated on: 28 Jan 2022, 12:05 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के विवेक विहार में एक महिला के अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और बाजार में बदसलूकी के मामले पर अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी कर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

इससे पहले इस घटना पर दिल्ली महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया था, वहीं आयोग की अध्यक्ष ने पीड़िता से भी मुलाकात की थी।

इस दौरान पीड़िता ने आयोग को बताया कि, कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर उसको बंदी बना लिया और फिर तीन लोगों ने मिलकर उसके साथ गैंग रेप किया। वहीं जब वो लोग उसका यौन शौषण कर रहे थे, तब वहां कुछ महिलाएं भी मौजूद थीं, जो उन पुरुषों को उसके साथ और बुरा व्यवहार एवं दुष्कर्म करने के लिए उकसा रही थीं।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा पुलिस कमिश्नर को भेजे चिट्ठी में दुष्कर्म के लिए उकसाने वाली महिलाओं सहित सभी दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है, वहीं पीड़िता व उसके परिवार को जल्द से जल्द पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रदान किए जाने की भी मांग उठाई है।

इस पूरी घटना पर पीड़िता का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें महिला उसके बाद बदसलूकी करती नजर आ रही हैं। वहीं बाजार में अन्य महिलाएं सिर्फ खड़े होकर देख भी रही थीं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पीड़िता को बेरहमी से पीटा जा रहा है और उसका सिर मुंडवा उसका चेहरा काला भी कर दिया गया है। इसके अलावा पीड़िता के चप्पल और जूतों की माला के साथ पूरे इलाके में घुमाया जा रहा है।

दरअसल इस पूरी घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दुख जाहिर किया और कहा कि, ये बेहद शर्मनाक है। अपराधियों की इतनी हिम्मत हो कैसे गई? केंद्रीय गृहमंत्री जी और उपराज्यपाल जी से मैं आग्रह करता हूं कि पुलिस को स़ख्त एक्शन लेने के निर्देश दें, कानून व्यवस्था पर ध्यान दें। दिल्लीवासी इस तरह के जघन्य अपराध और अपराधियों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

हालांकि इस घटना के पीछे एक पुरानी रंजिश बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है और मामले के सभी पहलुओं को देखते हुए जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.