News Nation Logo
Banner

कोलकाता के गोल्डेन पार्क होटल में लगी आग, दो लोगों की झुलसकर हुई मौत, कई लोग घायल

कोलकाता के होचि मिन्ह सरणी में स्थित गोल्डेन पार्क होटल में गुरुवार तड़के करीब तीन बजे भीषण अग्निकांड में दो लोगों की मौत हो गई।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 30 Mar 2017, 01:35:38 PM
कोलकाता के होचि मिन्ह सरणी में स्थित गोल्डेन पार्क होटल में लगी आग

कोलकाता के होचि मिन्ह सरणी में स्थित गोल्डेन पार्क होटल में लगी आग

highlights

  • कोलकाता के गोल्डेन पार्क होटल में लगी आग
  • आग में झुलसकर दो लोगों की मौत, कई घायल

नई दिल्ली:

कोलकाता के होचि मिन्ह सरणी में स्थित गोल्डेन पार्क होटल में गुरुवार तड़के करीब तीन बजे भीषण अग्निकांड में दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना में सात अन्य लोग घायल हो गए हैं।

सभी घायलों को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक का नाम युगल किशोर गुप्ता और अनुप अग्रवाल बताया जा रहा है। घायल सात लोगों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

होटल के कर्मचारी व अतिथि समेत 31 लोगों को अग्निशमन व आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मियों ने बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि सेंट्रल एसी होने की वजह से होटले के सभी कमरे में धुआं भर गया। इसके बाद पूरे होटल में हड़कंप मच गया। कुछ लोग पाइप के सहारे जैसे-तैसे बाहर निकल आए।

आपदा प्रबंधन की टीम ने कमरे व खिड़कियों में लगे कांच को तोड़ कर लोगों को बाहर निकाला गया लेकिन चौथे फ्लोर पर आग की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई।

इस होटल से कुछ ही दूरी पर पार्कस्ट्रीट स्थित स्टीफेन कोर्ट हाउस है जहां 2010 में भीषण अग्निकांड हुआ था जिसमें 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। वहीं इस घटना के एक साल बाद ही आमरी अस्पताल में आग लगी थी जिसमें 91 लोगों की मौत हुई थी।

First Published : 30 Mar 2017, 09:56:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Kolkata Golden Park
×