logo-image

पूर्व बीजेपी मंत्री सुप्रियो देंगे सांसद पद से इस्तीफा, कहा- तृणमूल के प्रस्ताव को ठुकरा नहीं सकते (लीड-1)

पूर्व बीजेपी मंत्री सुप्रियो देंगे सांसद पद से इस्तीफा, कहा- तृणमूल के प्रस्ताव को ठुकरा नहीं सकते (लीड-1)

Updated on: 18 Sep 2021, 08:00 PM

कोलकाता:

भाजपा से नाता तोड़ने और कट्टर प्रतिद्वंद्वी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के कुछ ही मिनटों के भीतर आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को स्पष्ट कर दिया कि वह अपनी पूर्ववर्ती राजनीतिक पार्टी के साथ अब कोई संबंध नहीं रखेंगे और सासंद पद से भी इस्तीफा दे देंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि सक्रिय राजनीति से उनका इस्तीफा उनके पूर्ण मोहभंग का परिणाम था और अब वह खुले दिमाग से अपने रास्ते में आने वाले अवसर को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

मैं एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं उन चीजों पर नहीं टिकूंगा जो मेरी नहीं हैं। मैं निश्चित रूप से संसद से सांसद के पद से इस्तीफा दे दूंगा और आपको दो या तीन दिनों के भीतर पता चल जाएगा।

सुप्रियो ने शनिवार दोपहर दक्षिण कोलकाता के कैमाक स्ट्रीट में अभिषेक बनर्जी के कार्यालय में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के कुछ मिनट बाद मीडिया से कहा, मैं नियम पुस्तिका के अनुसार जाऊंगा। मेरी कुछ नैतिकता है जिसका मैंने जीवन भर पालन किया है।

यह स्पष्ट करते हुए कि उनकी घोषणा में कोई पाखंड नहीं था कि वह सक्रिय राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं, प्रसिद्ध गायक ने कहा, मैंने सात साल से आसनसोल के लोगों के लिए अथक परिश्रम किया है और यह सभी स्वीकार करेंगे।

आप सभी जानते हैं कि एक राज्य मंत्री की शक्ति और जिम्मेदारी क्या है, लेकिन इसके बावजूद मैंने आसनसोल के विकास के लिए अथक प्रयास किया था। मैं कभी किसी को यह महसूस नहीं कराना चाहता था कि मैं एक राजनीति में नया हूं और संसद में मैंने सभी सवालों के जवाब दिए हैं।

लेकिन अचानक मैंने देखा कि सब कुछ समाप्त हो रहा था। एक पूर्ण विराम था।

मानो या न मानो यह एक मौका था जो अचानक मेरे पास आया। चार दिन पहले मैंने डेरेक (ओब्रायन) से अपनी बेटी के एडमिशन के संबंध में बात की और फिर बातचीत शुरू हुई।

मैंने दीदी (ममता बनर्जी) और अभिषेक बनर्जी के साथ चर्चा की और उन्होंने मुझे कुछ (मैं अभी विवरण नहीं दूंगा) की पेशकश की जो बंगाल के लोगों के लिए काम करने की मेरी मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त था। इसे ना कहना मुश्किल था।

मैं हमेशा से लोगों के लिए काम करना चाहता हूं और तृणमूल कांग्रेस ने मुझे बंगाल के विकास के लिए काम करने का मौका दिया है। पार्टी ने मुझे लोगों के लिए काम करने का मौका दिया है। मैं और क्या उम्मीद कर सकता हूं? सुप्रियो ने कहा कि वह सोमवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह बदला लेने के लिए तृणमूल में शामिल हुए, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, मैं बदला लेने के विचार में विश्वास नहीं करता। जब मैंने कहा था कि मैं सक्रिय राजनीति से संन्यास लेना चाहता हूं तो मैंने इसे अपने दिल से किया। और यकीन मानिए मेरी आधी घरेलू चीजें पहले ही कोलकाता आ चुकी हैं।

यह एक मोहभंग से था और मुझे कभी नहीं पता था कि मुझे यह अवसर मिलेगा। अब जब मुझे यह अवसर मिला है, तो मैं इसे अपने दिल से स्वीकार करना चाहता था। जब मैं भाजपा में था तो मैंने लोगों के लिए काम किया था, अब मैं मैं तृणमूल में हूं, मैं वही काम करूंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.