logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अर्जुन सिंह की घर वापसी से तृणमूल में सभी खुश नजर नहीं

अर्जुन सिंह की घर वापसी से तृणमूल में सभी खुश नजर नहीं

Updated on: 24 May 2022, 12:00 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में हर कोई उत्तर 25 परगना जिले के बैरकपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के लोकसभा सदस्य अर्जुन सिंह की वापसी से खुश नहीं हैं।

सिंह की वापसी के खिलाफ हालांकि पार्टी के भीतर कोई तीव्र पीड़ा नहीं है, लेकिन तृणमूल के कुछ वरिष्ठ नेताओं के बयानों से पता चला है कि कुछ आंतरिक असंतोष है।

वयोवृद्ध तृणमूल नेता और उत्तर 24 परगना जिले के दमदम निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार पार्टी के लोकसभा सदस्य रहे सौगत रॉय ने कहा कि सिंह की वापसी से पार्टी के लिए को कोई अतिरिक्त लाभ नहीं मिलेगा।

रॉय ने सोमवार को कहा, बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत सात विधानसभा क्षेत्रों में से छह विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं ने 2021 के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों को चुना। केवल भाटपारा विधानसभा क्षेत्र ने अर्जुन सिंह के बेटे पवन कुमार सिंह को भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुना। अब पवन कुमार सिंह वापसी करेंगे। तृणमूल के लिए यह बहुत अधिक मूल्यवर्धन नहीं है। हालांकि, वापसी से पार्टी को नुकसान भी नहीं होगा।

बैरकपुर के सात विधानसभा क्षेत्रों में से एक, नैहाटी से तीन बार के तृणमूल विधायक पार्थ भौमिक के बयान से यह स्पष्ट हो गया कि वह इस फैसले को कड़वी गोली के रूप में स्वीकार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, चूंकि हमारी सर्वोच्च नेता ममता बनर्जी और हमारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी अर्जुन सिंह को पार्टी में वापस लेने पर सहमत हुए हैं, मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है और मैं इसे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्णय के रूप में स्वीकार करने के लिए बाध्य हूं।

वाक्पटु तृणमूल युवा नेता देबांग्शु भट्टाचार्जी ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले कहा था कि अगर भाजपा में जाने वाले टर्नकोट बाद में पार्टी में वापसी के लिए ममता बनर्जी से अनुरोध करते हैं, तो वे इसका विरोध करेंगे।

हालांकि, सोमवार को वह ज्यादा कूटनीतिक लगे। उन्होंने कहा, मेरी पसंद-नापसंद का कोई सवाल ही नहीं है। मैं पार्टी का अनुशासित सिपाही हूं और राज्य से भाजपा को खत्म करने के लिए पार्टी द्वारा लिए गए फैसले को स्वीकार करता हूं।

हालांकि विपक्षी नेताओं ने कहा है कि ममता बनर्जी को छोड़कर तृणमूल के अन्य नेताओं की राय वास्तव में मायने नहीं रखती।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.