logo-image

मप्र में शत-प्रतिशत आबादी को जल्दी ही लग जाएगा कोरोना वैक्सीन का पहला डोज

मप्र में शत-प्रतिशत आबादी को जल्दी ही लग जाएगा कोरोना वैक्सीन का पहला डोज

Updated on: 27 Sep 2021, 11:40 PM

भोपाल:

कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए वैक्सीनेशन को सबसे बड़ा हथियार माना गया है, यही कारण है कि मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। राज्य में 86 प्रतिशत से ज्यादा आबादी को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। सोमवार को वैक्सीनेशन का चौथा महा अभियान आयोजित किया गया, लगभग 11 लाख लोगों को वैक्सीन का डोज दिया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब तक प्रदेश की 86 प्रतिशत पात्र जनसंख्या को वैक्सीन का प्रथम डोज लग चुका है। मध्य प्रदेश पहला डोज लगाने में देश में पहले नंबर पर है। यह जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अमले, जनता के सहयोग के परिणाम-स्वरूप संभव हुआ है। प्रदेश में 6 करोड़ 11 लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन के टीके लग चुके हैं। दिसंबर अंत तक प्रदेश के सभी पात्र व्यक्तियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाकर उनका जीवन सुरक्षित करना है।

मुख्यमंत्री चैहान ने कहा कि भोपाल में सबको वैक्सीन का पहला डोज लगाया जा चुका है। भोपाल में जो भी पात्र व्यक्ति उपलब्ध रहे उन सबका टीकाकरण हो चुका है। जो व्क्ति किन्ही कारणों से भोपाल से बाहर थे, उनका टीकाकरण छूटा है। ऐसे शेष रहे पात्र व्यक्तियों का भी टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.