News Nation Logo
Banner

कोच्चि में एक व्यापारी की आत्महत्या के विरोध में धरना, बाजारों में पसरा सन्नाटा

कोचि में केरला ट्रेड एंड इंडस्ट्री कोऑर्डिनेशन कमेटी ने ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के साथ संयुक्त बैठक की

By : Sushil Kumar | Updated on: 29 Oct 2019, 04:05:14 PM
हड़ताल की वजह से पसरा बाजारों में सन्नाटा

हड़ताल की वजह से पसरा बाजारों में सन्नाटा (Photo Credit: ANI)

कोच्चि:

कोचि में केरला ट्रेड एंड इंडस्ट्री कोऑर्डिनेशन कमेटी ने ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के साथ संयुक्त बैठक की. बैठक आज यानी मंगलवार को बुलाई गई है. बैठक हड़ताल करने के लिए बुलाई गई है. कोचि में एक व्यापारी की कथित आत्महत्या का विरोध करने के लिए बैठक बुलाई गई है. इस दिन पूरा बाजार बंद रहा. बाजारों से रौनक गायब थी. बाजार में पूरा सन्नाटा पसरा हुआ था. बताया जाता है कि व्यापारी को वैल्यू एडेड टैक्स (VAT) के आधार पर कथित रूप से दंडित किया गया था.

यह भी पढ़ें- अर्थव्यवस्था के विकास के लिए कच्चा तेल स्थिर रहना जरूरी, नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान

व्यापारियों ने विरोध दर्ज करने के लिए हड़ताल के लिए मीटिंग बुलाई है. मीटिंग की वजह से दुकानें बंद रहीं. वहीं दूसरों तरफ ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. ग्राहक जब आए तो बाजारों में पूरा सन्नाटा पसरा हुआ था. व्यापारी को कथित रूप से दंडित किया गया था. जिसरी वजह से उन्होंने आत्महत्या कर ली थी. इसके विरोध में व्यापारी संगठन ने हड़ताल के लिए बैठक बुलाई है. व्यापारियों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- भारतीय सेना के शीर्ष अधिकारी ने चेताया, PoK में 500 आतंकी कश्मीर में घुसने की फिराक में है बैठे

वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के शामली में जिले के व्यापारियों ने एक करोड़ से अधिक धन निकासी पर टीडीएस समाप्त करने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया था. उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष पवन कुमार संगल के नेतृत्व में व्यापारियों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंडी शुल्क बहुत कम है. व्यापारी किसान के उपज का मूल्य का भुगतान मंडी शुल्क की राशि घटाकर देता है. किसान को उसके उत्पाद का पूरा मूल्य नहीं मिलता है. मौजूदा समय में वस्तुओं के दाम अत्याधिक बढ़ गए हैं. 25 प्रतिशत का कर बहुत ज्यादा है.

First Published : 29 Oct 2019, 03:49:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Kochi Kerla Trade Trader Strike

वीडियो