logo-image

जानिए किसने तैयार किया इस अंतर्राष्ट्रीय साजिश का ब्लूप्रिंट, BJP नेता का खुलासा

ये महिला कौन है इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है क्योंकि ये अकाउंट अब डिलीट हो चुका है. ऐसे कई फेक अकाउंट्स दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन के लिए तैयार किए गए हैं. बग्गा ने सोशल मीडिया पर इस डॉक्युमेंट का स्क्रीन शॉट लेते हुए ये सवाल उठाए हैं कि आखिर ये @Marinapatt नामकी महिला है कौन? 

Updated on: 04 Feb 2021, 11:19 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भारत के खिलाफ हो रही अंतर्राष्ट्रीय साजिश का पर्दाफाश होने के बाद उस अकाउंट को खोज निकाला है जिसकी लॉगइन से ये ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि ये एक महिला का अकाउंट है जिसका नाम है  मरीन पैटर्सन. मरीन पैटर्सन नामक महिला ने भारत सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ ड्राफ्ट तैयार किया था. बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्विटर पर ये तस्वीर साझा की है.

हालांकि ये महिला कौन है इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है क्योंकि ये अकाउंट अब डिलीट हो चुका है. ऐसे कई फेक अकाउंट्स दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन के लिए तैयार किए गए हैं. बग्गा ने सोशल मीडिया पर इस डॉक्युमेंट का स्क्रीन शॉट लेते हुए ये सवाल उठाए हैं कि आखिर ये @Marinapatt नामकी महिला है कौन? 

यह भी पढ़ेंःखुलासे के बाद थनबर्ग ने हटाए ट्वीट, इस अंतर्राष्ट्रीय साजिश का पता चला

पर्यावरण कार्यकर्ता ने शेयर किए थे डॉक्यूमेंट्स
आपको बता दें कि इसके पहले पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने गूगल डॉक्यूमेंट्स के कुछ पेज शेयर किया थे. आपको बता दें कि इस ट्वीट किए गए डॉक्यूमेंट्स में भारत सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कैसे विरोध करना है. या एक तरह से यह भी कह सकते हैं कि किस तरह से वैश्विक स्तर भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया जाए.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस को रास नहीं आया सेलेब्रिटीज का देश के साथ खड़ा होना, शशि थरूर ने दिया ये बयान

विवाद बढ़ता देख हटाए ट्वीट्स 
उनके इस ट्वीट के बाद ही लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हों गईं और देखते ही देखते वो सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगीं. विवाद बढ़ता देख ग्रेटा थुनबर्ग ने ये ट्वीट्स डिलीट कर दिए. इसके बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ग्रेटा की वैश्विक किसानों की स्ट्राइक टूल किट के डॉक्यूमेंट्स को साझा करते हुए कहा कि यही लोग देश में हुई 26 जनवरी के दंगे की तैयारी कर रहे थे.