logo-image

भाजपा भगाओ देश बचाओ की रैली से लेकर राम रहीम के फैसले तक जानिए अबतक की 10 बड़ी खबरें

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली में आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) प्रमुख लालू यादव ने सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी पर जमकर हमला किया।

Updated on: 27 Aug 2017, 07:57 PM

नई दिल्ली:

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली में आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) प्रमुख लालू यादव ने सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी पर जमकर हमला किया। लालू यादव ने कहा, 'नीतीश कुमार को मैं सीएम नहीं मानता क्योंकि वह सच में पलटूराम हैं।' लालू ने कहा, 'नीतीश कुमार दलित विरोधी हैं और शराबबंदी के नाम पर पूरे बिहार में शराब की होम डिलीवरी हो रही है।' बिहार में बाढ़ को लेकर भी लालू यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा और कहा, 'बाढ़ आई नहीं है बल्कि लाया गया है।'

2
2

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी सांसद) सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर तमिलनाडु में नई द्रमुक के नेतृत्व में नई सरकार के गठन का दावा किया है।
स्वामी ने कहा, 'स्टालिन और टीटीवीडी (दिनाकरन) अगले कुछ दिनों में तमिलनाडु में नई सरकार बनाएंगे।' स्वामी का यह ट्वीट ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक (एआईएडीएमके) के बागी दिनाकरन गुट के 19 विधायकों के सरकार के समर्थन वापस लेने के बाद किया है। हालांकि श्रीविल्लीपुथुर के विधायक के दिनाकरन गुट में शामिल होने के बाद बागी विधायकों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है।

पीएम मोदी
पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि जो लोग आस्था के नाम पर कानून एवं व्यवस्था हाथ में लेते हैं और हिंसा पर उतारू हो जाते हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। मोदी के इस बयान को हरियाणा हिंसा के संदर्भ में जोड़कर देखा जा रहा है। मोदी ने कहा, 'भारत भगवान बुद्ध, महात्मा गांधी और सरदार पटेल की धरती है और यहां हिंसा स्वीकार्य नहीं है।'

4
4

हरियाणा में राम रहीम पर सजा के ऐलान से पहले राज्य के कई इलाकों में मोबाईल इंटरनेट को बैन कर दिया गया है। राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है कि सोमवार को चार जिलों के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं सिरसा में कर्फ्यू जारी रहेगी। राज्य सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा, 'राम रहीम के सजा के ऐलान से पहले हरियाणा के पंचकुला, रोहतक, कैथल और अंबाला के सभी स्कूल कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।' राम रहीम के समर्थकों के उत्पात को देखते हुए सरकार ने कई जिलों में धारा 144 लगा दी है। राज्य सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा, 'अंबाला में अगले आदेश तक धारा 144 लागू रहेगा।'

5
5

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम भारत के साथ रविवार को जारी तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। उपुल थरंगा पर दो मैचो के प्रतिबंध के बाद इस मैच में श्रीलंका की कमान चमारा कापूगेदरा के हाथों में है। वह श्रीलंका के 20वें वनडे कप्तान हैं।
भारत ने इस मैच के लिए कोई बदवाल नहीं किया है। श्रीलंकाई टीम दो बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। थरंगा और गुनाथिलाका के स्थान पर लाहिरू थिरिमान्ने और दिनेश चांडीमल की वापसी हुई है। भारत ने पांच मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है।

6
6

पटना में 'बीजेपी भगाओ-देश बचाओ' रैली में विपक्षी दलों ने एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला।
रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा वहीं नीतीश कुमार पर जनादेश के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया। ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता की मौजूदगी में मोदी को निशाना बनाते वक्त नोटबंदी और नसबंदी की तुलना कर डाली, जिससे कांग्रेस आवाक हो गई। ममता ने कहा, 'जब नसबंदी की वजह से इंदिरा गांधी की सरकार चली गई तब मोदी क्या चीज है। नोटबंदी की वजह से मोदी की सरकार भी जाएगी।' ममता जब यह बोल रही थी तब मंच पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद मौजूद थे।

7
7

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया है कि उनके कार्यकाल में दो सौ से ज्यादा पासपोर्ट ऑफिस खुले हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर राज्य की राजधानी में विदेश भवन खोलना चाहती है। उन्होंने कहा, 'साल 2014 तक देश में मात्र 77 पासपोर्ट ऑफिस थे। मोदी सरकार आने के बाद 235 ऑफिस और खोले गए।' विदेश मंत्री ने कहा, 'मोदी सरकार का लक्ष्य है कि हर राज्य के राजधानी में विदेश भवन खोला जाए।'

8
8

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने रविवार को पटना में 'बीजेपी भगाओ देश बचाओ' बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि असली जनता दल (यूनाइटेड) शरद यादव की है, नीतीश को दोबारा चुनाव लड़ना चाहिए। पटना में आरजेडी की आयोजित रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'उनकी शादी के फेरे महागठबंधन में हुए हैं, लेकिन तलाक अभी नहीं हुआ है।'

9
9

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने रविवार को गांधी मैदान में राजद द्वारा आयोजित 'बीजेपी भगाओ-देश बचाओ' रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नीतीश हमारे चाचा थे और रहेंगे परंतु वे अच्छे 'चाचा' नहीं हैं। उन्होंने नीतीश के जेडी (यू) को नकली बताते हुए कहा कि असली जेडी(यू) शरद चाचा का है।

10
10

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने भारत में 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा वाला नया स्मार्टफोन वीवो वाई69 लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन 1 सितबंर से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और एमेजॉन इंडिया पर उपलब्ध होगा। वीवो वाई69 स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का एचडी (1280 x 720 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन मौजूद है।