News Nation Logo
Banner

आतंक के खिलाफ ऑपरेशन रहेगा जारी, पुलवामा में मारे गए 41 आतंकी: सेना

जानकारी देते हुए ढिल्लों ने कहा, इस साल कुल 69 आतंकवादी मारे गए हैं और 12 को गिरफ्तार किया गया है वहीं पुलवामा में 41 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 25 जैश-ए-मोहम्मद के थे, जिनमें से 13 पाकिस्तानी थे.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 24 Apr 2019, 05:43:34 PM
लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों

नई दिल्ली:

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने बुधवार को घाटी में आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा, कि आतंकवाद के खिलाफ सेना का ऑपरेशन पूरे जोर से जारी रहेगा और हम आतंकवाद को बढ़ने नहीं देंगे. जानकारी देते हुए ढिल्लों ने कहा, इस साल कुल 69 आतंकवादी मारे गए हैं और 12 को गिरफ्तार किया गया है वहीं पुलवामा में 41 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 25 जैश-ए-मोहम्मद के थे, जिनमें से 13 पाकिस्तानी थे.

यह भी पढ़ें- CJI यौन उत्पीड़न केस में जस्टिस मिश्रा ने कहा, मामले की जड़ तक जाना चाहते हैं

उन्होंने कहा, हमने जैश-ए-मोहम्मद (JeM) नेतृत्व पर निशाना साधा है, अब स्थिति यह है कि घाटी में जैश-ए-मोहम्मद का नेतृत्व संभालने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा, पाकिस्तान के बेहतरीन प्रयासों के बाद भी, हम पुलवामा के बाद विशेष रूप से जेएम को दबाते रहे हैं.

बता दें घाटी में पाकिस्तान पौषित आतंकी सुरक्षा व्यवस्था को लगातार बिगाड़ने की कोशिश में रहते हैं. लेकिन सेना की जवानों के चौकसी के चलते उनके मंसूबों पर पानी फिर जाता है. हाल ही में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली है. यहां सेना के जवानों ने आतंकियों के छिपने की जगह को ध्वस्त कर दिया. आतंकियों ने जमीन के नीचे अपने छिपने की जगह बनाई हुई थी. दरअसल दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मदूना गांव के करीब 55 राष्ट्रीय रायफल के जवान गश्त कर रहे थे. इसी दौरान जवानों जमीन के ऊपर एक उभार नजर आया. जवान जब उस जगह पर पहुंचें तो देखा कि जमीन के नीचे एक बड़ा सा गड्ढा है.

जिसके ऊपर लकड़ियों के सहारे एक छत बना कर मिट्टी डाल दी गई है. जब जवानों ने उस छत को तोड़ कर देखा तो पता चला यह आतंकियों के छिपने की जगह है. ऐसी ही जगहों पर आतंकी सेना के जवानों से भागकर छिपते हैं. गड्ढे में सेना के जवानों को खाने पीने की चीजें, कंबल, खाना पकाने का सामान, लकड़ी काटने की आरी और एक हुक्का मिला है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. आपको बता दें कि सेना के जवान गश्त करके लगातार ऐसी जगहों को ध्वस्त करते रहते हैं.

First Published : 24 Apr 2019, 05:05:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो