logo-image

दिल्ली में किसानों की 'गर्जना रैली' आज, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी, इन रास्तों से बचकर चलें

दिल्ली के रामलीला मैदान में आज यानि सोमवार को किसानों की एक बड़ी रैली होने वाली है. इसमें देशभर के 50 हजार से अधिक किसानों के शामिल होने की संभावना है.

Updated on: 19 Dec 2022, 11:42 AM

नई दिल्ली:

Garjana rally in Delhi: दिल्ली के रामलीला मैदान (Ram Leela Ground) में आज यानि सोमवार को किसानों की एक बड़ी रैली हो रही है. इसमें देशभर के 50 हजार से अधिक किसानों के शामिल होने की संभावना है. यह आयोजन सुबह से शाम तक होगा. इसे देखते हुए यातायात व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. रैली शुरू होने के समय, जब लोग यहां पहुंचना शुरू होंगे और खत्म होने के बाद जब भीड़ बाहर निकलेगी, उस वक्त आस-पास की कुछ सड़कों से ट्रैफिक को डायवर्ट भी किया जाएगा. खासकर अजमेरी गेट की तरफ से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों को जाम से जूझना पड़ सकता है. 

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे डायवर्जन वाले रास्तों का इस्तेमाल न करें. रेलवे स्टेशन और बस अड्डे की ओर जाने के लिए ज्यादा टाइम लेकर निकलना चाहिए. अजमेरी गेट पर ज्यादा जाम लग सकता है, ऐसे में लोग पहाड़गंज की तरफ से नई दिल्ली स्टेशन जाएं. जाम से बचने के लिए मेट्रो का उपयोग करें. 

700 से 800 बसों से लोग पहुंचेंगे

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस से मिली सूचना के अनुसार, भारतीय किसान संघ के आह्वान पर सोमवार को रामलीला मैदान इस रैली को रखा गया है. सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक रामलीला मैदान के नजदीक भारी जाम लगने की संभावना जताई गई है. आयोजकों ने पुलिस को बताया कि रैली में शामिल होने के लिए करीब 700-800 बसों के साथ 4-5 हजार निजी गाड़ियों से लोग पहुंचेंगे. बसों और गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था माता सुंदरी गुरुद्वारा रोड, शांति वन, राजघाट डिपो आदि में की गई है. यहां से किसान गाड़ियों से उतरकर किसान पैदल रामलीला मैदान जाएंगे.