logo-image

मृतक किसानों के परिवारों के लिए 1 करोड़ मुआवजा दें PM Modi

किसान कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनकी सरकार पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत 22 किसानों की मौत का आरोप लगाया.

Updated on: 19 Dec 2020, 11:24 AM

नई दिल्ली:

किसान कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनकी सरकार पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत 22 किसानों की मौत का आरोप लगाया. इसके साथ ही उसने मृतक किसानों के परिवार के सदस्यों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग भी की है. 

किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में कहा, पिछले 23 दिनों से राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर ठिठुरती सर्दी में आंदोलनकारी तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा, पिछले 23 दिनों में 22 किसान अपनी जान गंवा चुके हैं और भाजपा को ही किसानों की मौत के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए.

सोलंकी ने कहा कि किसान देश की 130 करोड़ आबादी की जरूरतों को पूरा करते हैं और सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में उनका योगदान 15 प्रतिशत है. सोलंकी ने कहा, सरकार को देश के हित में आंदोलनकारी किसानों की मांगों को स्वीकार करना चाहिए और पिछले 23 दिनों में मारे गए किसानों के परिवारों को एक करोड़ रुपये के मुआवजे की घोषणा करनी चाहिए.